Kanpur: स्टैंड संचालक की हत्या में इंस्पेक्टर हटे, दो दरोगा सस्पेंड...हेड कांस्टेबल पर भी गिरी गाज, निलंबित

कानपुर में स्टैंड संचालक की हत्या में इंस्पेक्टर हटे

Kanpur: स्टैंड संचालक की हत्या में इंस्पेक्टर हटे, दो दरोगा सस्पेंड...हेड कांस्टेबल पर भी गिरी गाज, निलंबित

कानपुर, अमृत विचार। नौबस्ता चौराहे पर शुक्रवार को दिनदहाड़े स्टैंड संचालक की गोली मार कर हत्या करने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। डीसीपी साउथ ने स्टैंड संचालन के विवाद में लापरवाही बरतने पर बसंत विहार चौकी इंचार्ज, हल्का प्रभारी और हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है। वहीं पुलिस कमिश्नर ने नौबस्ता इंस्पेक्टर को हटाकर जन शिकायत प्रकोष्ठ स्थानांतरित कर दिया है। 

5 जून को सुबह नौबस्ता चौराहे पर स्थित कचौरा वाला रस्टोरेंट के सामने ताज नगर निवासी स्टैंड संचालक हरिकरन सिंह की सिर पर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने हरिकरन सिंह के पुत्र की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर हत्यारोपी रेउना निवासी सौरभ सचान को घटना के 12 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया था। तमंचा बरामदगी के दौरान सिमरा गांव के पास स्थित सीओडी नाले के पास सौरभ को ले जाता गया तो उसने पुलिस को धक्का देकर भागने का प्रयास किया था, जिस पर पुलिस की उससे मुठभेड़ भी हुई थी। 

पैर में गोली लगने से वह घायल हुआ था। शनिवार को पुलिस ने आरोपी को जेल भेजा था। हत्या का कारण स्टैंड संचालन को लेकर विवाद सामने आया था। जानकारी में आया था कि स्टैंड संचालन में साझेदारी को लेकर सौरभ व हरिकरन का पहले भी कई बार विवाद हो चुका था, लेकिन पुलिस ने शांतिभंग में कार्रवाई कर मामले से इतिश्री कर ली थी। जिसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि दिनदहाड़े घटना को अंजाम दे दिया गया। वारदात से कुछ दिन पहले भी विवाद हुआ था लेकिन पुलिस ने कारगर कार्रवाई नहीं की थी।

डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया सामने आया कि बसंत विहार चौकी प्रभारी छत्रपाल सिंह, दरोगा सत्येंद्र सिंह व हेड कांस्टेबल अवधेश कुमार ने मामले में लापरवाही बरती। उन्होंने बताया कि स्थानीय चौकी प्रभारी ने मामले को गंभीरता से लेकर पहले कार्रवाई की होती तो यह नौबत न आती। 

जिसके बाद डीसीपी साउथ ने तीनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर मामले की जांच एडीसीपी अंकिता शर्मा को सौंपी। वहीं देर रात पुलिस कमिश्नर ने नौबस्ता इंस्पेक्टर को भी कार्यों में शिथिलता बरतने के आरोप में हटा दिया। नौबस्ता इंस्पेक्टर को जन शिकायत प्रकोष्ठ भेजते हुए कर्नलगंज थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह को नौबस्ता थाने का चार्ज दे दिया है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: पत्नी ने पति पर लगाए गंभीर आरोप, बोली- प्रेमजाल में फंसाकर की शादी, फिर किया दुष्कर्म, धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव

ताजा समाचार

BREAKING NEWS लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर औरैया में हादसा: बलेनो कार खड़े डंपर से टकराई...एक ही परिवार के चार लोगों की मौत
IND vs NZ : भारत-न्यूजीलैंड के तीसरे टेस्ट के लिए टिकटों की कीमतों में नहीं होगा इजाफा, मुंबई क्रिकेट संघ ने दी जानकारी 
Exclusive: बरेली शरीफ पहुंचा शैतान खबीस के पुतले का मुद्दा, शहर काजी बोले- इस्लाम का मजाक बर्दाश्त नहीं...
पाकिस्तान : भीड़ ने शव परिजनों से छीना, लगाई आग...ईशनिंदा के आरोपी का पुलिस ने किया था एनकाउंटर
Kamlesh Fighter: कमलेश फाइटर गैंग का एक और साथी प्रदीप गिरफ्तार...खबर बनाने के बाद वायरल करने की बात कहकर लेते थे पैसे
बहराइच: उर्रा बाजार में धू-धू कर जल उठा ट्रांसफार्मर, मचा हड़ंकप