बरेली: नाथ नगरी की तर्ज पर बने आला हजरत कॉरिडोर, सपा पार्षदों ने सौंपा प्रस्ताव

नवागत नगर आयुक्त से सपा व निर्दलीय पार्षदों ने की मुलाकात

बरेली: नाथ नगरी की तर्ज पर बने आला हजरत कॉरिडोर, सपा पार्षदों ने सौंपा प्रस्ताव

बरेली, अमृत विचार। नाथ नगरी कॉरिडोर की तर्ज पर अब सपा पार्षदों ने आला हजरत कॉरिडोर बनाने की मांग कर डाली है, इस संबंध में सपा पार्षद दल के नेता गौरव सक्सेना के नेतृत्व में सपा पार्षदों और निर्दलीय पार्षदों ने नगर आयुक्त संजीव कुमार मौर्य से मुलाकात की। आगामी 24 सितंबर को नगर निगम बोर्ड की सामान्य बैठक का आयोजन किया जाना है, उससे पहले नगर निगम अधिनियम की धारा 91(2) के तहत आला हजरत कॉरिडोर बनाने के लिए प्रस्ताव सौंपा गया।

सपा पार्षद दल के नेता गौरव सक्सेना ने बताया कि आला हजरत की दरगाह दुनिया भर में मशहूर है। उर्स में शामिल होने हर साल लाखों जायरीन देश विदेशों से बरेली आते हैं। घनी आबादी के मौजूद होने के कारण दरगाह तक जाने का रास्ता संकरी गालियों से होकर गुजरता है, लिहाजा जायरीन को यहां पहुंचने में दिक्कत होती है। दरगाह के आसपास हिन्दू-मुस्लिम की मिश्रित आबादी है, ऐसे वहां कभी भी कोई अप्रिय घटना व दुर्घटना घट सकती है। जिसको रोकने के लिए एवं दरगाह तक सुलभता से पहुंचने के लिए राष्ट्रीय राज्य मार्ग से दरगाह को जाने वाले किसी भी उपर्युक्त मार्ग पर जो नगर निगम की सीमा में आता हो उस पर आला हजरत कॉरिडोर का निर्माण कराए जाने का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में लगाया है। जिसके स्वीकृत होने के बाद कॉरिडोर का निर्माण जल्द से जल्द कराए जाने की मांग नगर आयुक्त से की है। 

नाथ कॉरिडोर का कार्य की रफ्तार सुस्त
सपा पार्षद दल के नेता गौरव सक्सेना ने बताया कि वर्तमान मे बरेली में प्राचीन नाथ मंदिरों के लिए नाथ नगरी कॉरिडोर का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह निर्माण कार्य बेहद धीमी गति के साथ किया जा रहा है। नाथ कॉरिडोर का निर्माण कई विभाग मिलकर कर रहे हैं। मांग की गई कि नगर निगम अपने हिस्से का कार्य जल्द से जल्द पूरा करे।

नगर आयुक्त का किया गया स्वागत
नवागत नगर आयुक्त से सभी पार्षदों ने पहली बार मुलाकात की लिहाजा इस मौके पर उनका फूलों का बुके भेंट कर स्वागत किया गया। नगर आयुक्त से मिलने वालों में व प्रस्ताव का अनुमोदन करने वाले पार्षदों में अब्दुल कय्यूम खां मुन्ना, आरिफ कुरैशी, शमीम अहमद, अलीम खां सुल्तानी, इकबाल बिल्डर, मोहम्मद शाकिर, मोहम्मद इरफान सलीम, गुलबशर अंसारी, मोहम्मद नासिर, मोहम्मद सलमान, मैहशर खान, अनीस मियां, इशरत जहां, जैनब परवीन आदि मौजूद रहे।