शक्तिफार्म: बैगुल नदी में बाढ़ से शक्तिफार्म के तीन गांव डूबे

शक्तिफार्म: बैगुल नदी में बाढ़ से शक्तिफार्म के तीन गांव डूबे

शक्तिफार्म, अमृत विचार। बैगुल नदी में आयी बाढ़ का पानी क्षेत्र के अरविंद नगर झाड़ी नंबर 7,8, 9 में भर जाने से तीनों गांव पूरी तरह जलमग्न हो गए। बाढ़ में करीब 250 परिवार फंस गए। जिन्हें स्थानीय प्रशासन, पुलिस व एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला। कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा मौके पर पहुंचे और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैगुल नदी में आई भीषण बाढ़ का पानी सोमवार सुबह करीब 4 बजे क्षेत्र के ग्राम अरविंद नगर झाड़ी नंबर 7, 8 व 9 में घुस गया। देखते ही देखते तीनों गांव जलमग्न हो गए। गांव में करीब 3 से 4 फीट तक पानी हो गया। सूचना पर एसडीएम रविंद्र सिंह जुवांठा, तहसीलदार पूजा शर्मा, कोतवाल सितारगंज, शक्तिफार्म पुलिस चौकी प्रभारी जगदीश चन्द्र तिवारी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

मोटरबोट के साथ पहुंची एनडीआरफ व पुलिस की टीम ने  बाढ़ के पानी मे फंसे लोगों को निकालना शुरू किया। बाढ़ में फंसे लोगों को बाहर निकालकर उन्हें झाड़ी नंबर 9 के विद्यालय व प्राइमरी विद्यालय झाड़ी में ठहराया गया। इनके खाने-पीने की व्यवस्था तहसील प्रशासन की जा रही है।

पटवारी भागीरथ लाल ने बताया कि शाम करीब 5 बजे गांव से बाढ़ का पानी उतरने लगा है। बैगुल नदी में आई बाढ़ इतनी तेज थी कि शक्तिफार्म सितारगंज मार्ग पर स्थित पुल के ऊपर 2 से 3 फुट तक पानी बहने लगा। ग्राम राजनगर में बैगुल नदी तटबंध में कई लोगों के घर पानी में डूब गए। बाढ़ के पानी में फंसे एक परिवार के दो लोगों को एनडीआरएफ के टीम ने लंबी रस्सी के सहारे रेस्क्यू कर बाहर निकाला।

रविवार रात से हो रही मूसलाधार वर्षा से क्षेत्र के कई गांवों मे बारिश का पानी घुसा। बैकुंठपुर में मुख्य मार्ग पर करीब 1 फुट पानी भर गया।  दर्जनों लोगों के घरों में भी पानी घुसा। बैकुंठपुर मंदिर परिसर तथा सुरेंद्रनगर के बाबा तारकनाथ धाम मंदिर परिसर, गुरुग्राम राजकीय इंटर कॉलेज मैदान पूरी तरह जलमग्न हो गया। शक्तिफार्म सिडकुल मार्ग पर रुदपुर के निकट सड़क पर 3 फुट से ऊपर पानी भर गया। सैकड़ों एकड़ धान की फसल भी बाढ़ के पानी में डूब गई।

ताजा समाचार

आगर मालवा में Cricket खेल रहा था 15 साल का लड़का, अचानक बिगड़ी तबीयत और हो गई मौत
Kannauj: देवी पंडाल में चोरी से जलती मिली बिजली...गुस्साए भाजपा नगर अध्यक्ष, एक्सईएन से कही यह बात...
उत्साहपूर्वक 255 महादानियों ने किया रक्तदान : प्रदेश की चार ब्लड बैंक की टीमों ने किया प्रतिभाग
हल्द्वानी: दुग्ध संघ में काम करने वाला मुकेश बोरा का एक और मददगार फंसा
बहराइच के 315 बच्चों ने रचा इतिहास, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में बनें गोल्ड मेडिलिस्ट, गौरव को मिला 10000 का नगद पुरस्कार
हल्द्वानी: लगता है पुलिस ही मामला... जब चरस थी तब तस्कर नहीं, तस्कर मिली तो चरस गायब