Hit & Run : वाहन की ठोकर से बाइक सवार होमगार्ड की मौत : जिला मुख्यालय से ड्यूटी कर घर लौट रहा था होमगार्ड  

Hit & Run : वाहन की ठोकर से बाइक सवार होमगार्ड की मौत : जिला मुख्यालय से ड्यूटी कर घर लौट रहा था होमगार्ड  

लंभुआ/ सुलतानपुर, अमृत विचारः  लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के बनकठवा निवासी शिव शंकर द्विवेदी उम्र लगभग 52 वर्ष सुलतानपुर नगर में ड्यूटी करके रविवार की सुबह मोटर साइकिल से घर वापस आ रहे थे। लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के बेदूपारा गांव के निकट पहुंचे थे, लखनऊ वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर अनियंत्रित डाला मैजिक ने टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना के पास घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां पर इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही घर पर कोहराम मच गया। कोतवाली इंचार्ज अखंड मिश्रा ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए सुलतानपुर भेज दिया गया है और पुलिस जांच कर रही है।


कंपनी होमगार्ड की मृत्यु सूचना पर पहुंचे सहायक कमांडेंट होमगार्ड सैय्यद हुसैन अब्बास ने बताया कि सुबह ड्यूटी से लौटते समय हाईवे पर समीप शिव मंदिर के पास एक्सीडेंट में शिव शंकर द्विवेदी की मौत हो गई। अहेतुक सहायता के रूप में कंपनी द्वारा 5 लाख प्रदत किया जाता है। परिवार जन को मृतक आश्रित की नौकरी भी मिलेगी। उन्होंने बताया कि एचडीएफसी में मृतक का सैलरी अकाउंट भी है। जिससे कंपनी पॉलिसी के मुताबिक एक्सीडेंटल को 30 लाख रुपए बैंक द्वारा प्रदान किए जाते हैं। जारी डेबिट कार्ड प्रयोग होने पर 5 लाख का बीमा लाभ भी मिलेगा। मौके पर मौजूद तहसीलदार देवानंद तिवारी ने बताया कि किसान बीमा योजना का लाभ भी दिलाया जाएगा।

श्री द्विवेदी के चार पुत्रियां में दो की शादी हो चुकी है, जबकि संध्या 24 वर्ष, स्वीटी 22 वर्ष अविवाहित हैं। वहीं सूरज 28 वर्ष दिल्ली में मजदूरी का कार्य करता है। पत्नी उषा दूबे और परिवार का का रो रो कर बुरा हाल है। साथी होमगार्ड की मृत्यु पर प्रतापपुर कमैचा होमगार्ड कंपनी के कंपनी कमांडर विजय कुमार द्विवेदी समेत होमगार्ड जवान मंगलदीप, प्रवेश, अंशुमान रामतीरथ, फिरोज अहमद समेत दो दर्जन से अधिक जवान मौजूद रहे। वहीं राजस्व टीम से तहसीलदार देवानंद तिवारी समेत नायब तहसीलदार रूबी यादव,लेखपाल आदि मौजूद रहे।

ताजा समाचार

गोंडा में विवादित स्थान पर दुर्गा प्रतिमा स्थापित करने को लेकर तनाव, पुलिस बल तैनात
Kanpur: आईएमए अध्यक्ष बनीं डॉ. नंदिनी रस्तोगी, सचिव बने डॉ. विकास मिश्रा, फूल-माला पहनाकर लोगों ने दी दोनों को बधाई
बदायूं में शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने का किया प्रयास, धार्मिक किताब के जलाए पन्ने, अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज
लखनऊ: इकाना स्टेडियम में सीएम योगी ने की बल्लेबाजी, कहा- खुद का सही आकलन मैदान में होता है
Kanpur: सात अंतरराज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार; आरोपी BBA व बी. फार्मा के छात्र, करते थे हवाई यात्रा, कारनामे सुन पुलिस भी हैरान
रायबरेली में सेना वाहन से टकराई कार : लिपिक की मौत, पत्नी की हालत गंभीर