हल्द्वानी: लगता है पुलिस ही मामला... जब चरस थी तब तस्कर नहीं, तस्कर मिली तो चरस गायब

हल्द्वानी: लगता है पुलिस ही मामला... जब चरस थी तब तस्कर नहीं, तस्कर मिली तो चरस गायब

हल्द्वानी, अमृत विचार। नवाबी रोड स्थित एक दुकान में चरस रखने का मामला पेचीदा हो गया। पिछले तीन महीने से दुकान में चरस रखने वाली जिस महिला की पुलिस तलाश कर रही थी, बीते शनिवार की रात लोगों ने उसे पकड़ लिया। उसे पीटा और जिस कार में वह सवार थी, उसमें तोड़फोड़ कर दी। मामले में सबसे अहम बात यह है कि आरोपी महिला चरस तस्कर तो पकड़ ली गई है, लेकिन अब चरस पुलिस की सुपुर्दगी से गायब हो चुकी है।

कुल्यालपुरा गली नंबर तीन नवाबी रोड निवासी पूनम देवी की किराने की दुकान है। इस वर्ष 28 जून को दुकान में उनके पति बैठे थे। तभी एक महिला खरीदारी करने का बहाना बनाकर दुकान में घुसी और एक थैला रखकर फरार हो गई। उसके दुकान से निकलते ही पुलिस वहां पहुंची और थैले से करीब 900 ग्राम चरस बरामद की। दुकानदार फंसते-फंसते सिर्फ इसलिए बचा क्योंकि उसकी दुकान में अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरे लगे थे। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा तक दर्ज नहीं किया। कोर्ट के आदेश पर 23 अगस्त को हल्द्वानी कोतवाली में मुकदमा दर्ज तो हुआ, लेकिन पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी नहीं कर पाई। 

जिसके बाद पीड़ित परिवार साथियों की मदद से आरोपी महिला की तलाश में जुटा। शनिवार को खबर मिली कि महिला जज फार्म की रहने वाली है और वह कार से जा रही है। भीड़ मौके पर पहुंच गई और महिला को कार में पकड़ लिया। उसे पीटा और फिर कार में भी तोड़फोड़ कर दी। जानकारी मिलते ही हीरानगर चौकी प्रभारी विजय पाल टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने आरोपी महिला को हिरासत में लिया और नारी निकेतन भेज दिया। पूरे मामले को लेकर अब पुलिस विभाग खलबली मची है, क्योंकि दुकान से बरामद चरस गायब हो चुकी है। सीओ सिटी नितिन लोहनी ने बताया कि आरोपी महिला हिरासत में है। उसे नारी निकेतन में रखा गया है। महिला से पूछताछ के बाद तमाम चीजें साफ होंगी। मामले की जांच जारी है।     

मामले की जांच चल रही है। महिला को नारीनिकेतन भेज दिया गया है। पूछताछ पूरी होने तक महिला को वहीं रखा जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। - नितिन लोहनी, सीओ हल्द्वानी
  
पुलिस नाकाम, पीड़ित पक्ष का पैंतरा आया काम
पीड़ित परिवार मामले में पुलिस से गुहार लगाता रहा, लेकिन पुलिस अनसुना करती रही। पीड़ित का कहना था कि उसे किसी के कहने पर फंसाने की साजिश रची गई। सीसीटीवी में महिला की तस्वीर साफ होने के बावजूद न तो पुलिस उसे पकड़ सकी और न ही मुकदमा दर्ज किया। जिसके बाद पीड़ित ने अपने स्तर से आरोपी की खोज शुरू की। पीड़ित ने सोशल मीडिया पर महिला का फोटो डाला और सूचना देने वाले को पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की। पीड़ित का यह पैंतरा काम आया है और शनिवार को उसे पकड़ लिया गया। 

किसने दिया था पुलिस को चरस का इनपुट
पुलिस मामले की जांच का दावा तो कर रही है, लेकिन कुछ भी खुल कर कहने से बच रही है। यानी घटना के रोज आरोपी महिला चरस तस्कर के दुकान से निकलते ही पुलिस पहुंच जाती है। ऐन वक्त पर पुलिस का पहुंचना इत्तेफाक नहीं था, लेकिन पुलिस ये बताने को राजी नहीं है कि उसने किसकी सूचना पर दुकान में दबिश दी थी। पुलिस तो महिला दुकानदार के पति को गिरफ्तार करने वाली थी, लेकिन महिला दुकानदार ने मौके से डायल 112 पर फोन कर दिया। जिसके बाद मौके पर सीओ लालकुआं संगीता भी पहुंची थी।

यह भी पढ़ें - जसपुर: दिनदहाड़े हुए मंजीत हत्याकांड का हुआ खुलासा...पुरानी रंजिश के चलते मारी थी गोली

ताजा समाचार

गोंडा में विवादित स्थान पर दुर्गा प्रतिमा स्थापित करने को लेकर तनाव, पुलिस बल तैनात
Kanpur: आईएमए अध्यक्ष बनीं डॉ. नंदिनी रस्तोगी, सचिव बने डॉ. विकास मिश्रा, फूल-माला पहनाकर लोगों ने दी दोनों को बधाई
बदायूं में शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने का किया प्रयास, धार्मिक किताब के जलाए पन्ने, अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज
लखनऊ: इकाना स्टेडियम में सीएम योगी ने की बल्लेबाजी, कहा- खुद का सही आकलन मैदान में होता है
Kanpur: सात अंतरराज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार; आरोपी BBA व बी. फार्मा के छात्र, करते थे हवाई यात्रा, कारनामे सुन पुलिस भी हैरान
रायबरेली में सेना वाहन से टकराई कार : लिपिक की मौत, पत्नी की हालत गंभीर