अयोध्या: अख्तियारपुर-मरौचा प्रधानमंत्री सड़क गड्ढों में तब्दील, दर्जन भर गांव के लोगों को आवागमन में हो रही परेशानी

अयोध्या: अख्तियारपुर-मरौचा प्रधानमंत्री सड़क गड्ढों में तब्दील, दर्जन भर गांव के लोगों को आवागमन में हो रही परेशानी

रुदौली/अयोध्या, अमृत विचार। तहसील के तराई के दर्जनों गांव को जोड़ने वाली अख्तियारपुर-मरौचा प्रधानमंत्री योजना की सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई है। बारिश में अब सड़क की डामर गिट्टी तलाशने पर नहीं मिल पा रही। बरसात में ग्रामीणों को आने जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क के निर्माण की मांग न पूरी से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

तराई के दर्जनों गांवों को जोड़ने वाली अख्तियारपुर से मरौचा गांव तक बनी प्रधानमंत्री सड़क बालू घाट के ओवर लोड वाहनों के चलने से खत्म हो गई है। ओवर लोड वाहन पर रोक न लगाने से सड़क का आस्तित्व समाप्त हो गया है। बरसात में गड्ढों में तब्दील सड़क पर राहगीरों का चलना दुश्वार हो गया है।

सात किमी की यह सड़क सराय दौलत, शहबाजपुर, खाले का पुरवा, हैदरगंज, मुतौली, नैपुरा, उधरौरा जामदरा, सल्लाहपुर, कैथी, संडरी, लपसैया व महंगू का पुरवा के आवागमन का मुख्य मार्ग है। सड़क का निर्माण व मरम्मत न कराए जाने से दर्जनों गांवो के लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

ग्राम प्रधान राम ब्रिज यादव, बीडीसी वीरेंद्र यादव, पूर्व प्रधान राम लौटन यादव, बाल गोविंद सिंह, बलराम, बब्लू, मस्तराम, बलराज, ग्राम प्रधान राम कुमार यादव ने सड़क का नव निर्माण कराए जाने की मांग डीएम से की है।

ये भी पढ़ें -UP में भारी वर्षा से बढ़ा नदियों का जलस्तर, कई गांवों में आई बाढ़