कासगंज:मोहिनी हत्याकांड...अब पैरवी कर रहे सरकारी वकील को जान से मारने की धमकी, रिपोर्ट दर्ज

बहस के दौरान आरोपी अधिवक्ताओं ने डीजीसी से की अभद्रता

कासगंज:मोहिनी हत्याकांड...अब पैरवी कर रहे सरकारी वकील को जान से मारने की धमकी, रिपोर्ट दर्ज

कासगंज,अमृत विचार। मोहिनी हत्याकांड में अब एक नया रुख आया है। जेल में निरुद्ध मुख्य आरोपी अधिवक्ता सहित तीन नामजद अधिवक्ताओ और अज्ञातों पर नया मामला दर्ज हो गया है। शनिवार को न्यायालय में पेशी के दौरान आरोपी अधिवक्ताओ ने जिला शासकीय अधिवक्ता से अभद्रता की और जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।
 
मोहिनी हत्याकांड में नामजद अधिवक्ता सहित एक विधि के छात्र की न्यायालय में रिमांड की तारीख पर शनिवार को बहस हुई। बहस के दौरान आरोपी अधिवक्ताओ और जिलाशासकीय अधिवक्ता के बीच नोक झोंक हुई। इस मामले में डीजीसी ने सदर कोतवाली में आरोपी अधिवक्ता मुनाजिर रफी, असद अहमद, मुस्तफा कामिल के अलावा दो अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध जान से मारने और अभद्रता करने का मामला दर्ज कराया है।  इंस्पेक्टर लोकेश भाटी ने बताया कि न्यायालय परिसर में आरोपी अधिवक्ताओ द्वारा अभद्रता करने और जान से मारने की तहरीर जिला शासकीय अधिवक्ता ने कोतवाली में दी। उनकी तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है। 

यह है मोहिनी हत्याकांड
कासगंज जिला न्यायालय में तैनात अधिवक्ता मोहिनी तोमर तीन सितंबर को न्यायालय से गायब हो गईं थी। चार सितंबर को उनका शव रजपुरा स्थित गोरहा नहर में नग्नावस्था में पड़ा मिला था। पांच को मृतक अधिवक्ता के पति बृजतेद्र की तहरीर पर पांच अधिवक्ता सहित एक विधि के छात्र को नामजद किया गया था। पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। छह अक्टूबर को आरोपी अधिवक्ताओ की रिमांड की तारीख थी। अधिवक्ताओ की तारीख को लेकर पुलिस प्रशासन अर्लट रहा। चेकिंग के बाद न्यायालय में प्रवेश दिया गया।

कोर्ट में बहस के दौरान हुई थी कहांसुनी

मोहिनी हत्याकांड के अधिवक्ताओ की पांच अक्टूबर को पेशी हुई थी। न्यायालय में न्यायाधीश अधिवक्ताओं के मामले सुनवाई कर रहे थे। इसी बीच डीजीसी संजीव यदुवंशी ने पीड़ित पक्ष की सुनवाई के लिए बहस शुरू कर रहे थे, तभी मुनाजिर और मुस्तफा कामिल भड़क गए। उन्होंने संजीव यदुवंशी पर मोहिनी हत्याकांड के मामले जेल भेजने का आरोप लगाकर जान से मारने और बाद में देख लेने की धमकी देने लगे। 

डीजीसी की तहरीर पर मामला दर्ज
डीजीसी संजीव यदुवंशी की तहरीर पर मुनाजिर रफी, असद मुस्तफा, मुस्तफा कामिल सहित एक अज्ञात अधिवक्ता सहित दो लोगों पर मामला दर्ज कराया है। साथ ही एफआईआर में जिक्र करते हुए बताया कि धमकी देने वाला अज्ञात व्यक्ति मुनाजिर के परिवार का ही सदस्य है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

अमृत विचार ने किया था जिक्र
न्यायालय में अधिवक्ताओ के बीच हुई कहासुनी और अभद्रता के मामले में जहां एक ओर चर्चाए थी, वहीं अमृत विचार ने स्पष्ट रुप से जिक्र किया था। उसके बाद डीजीसी द्वारा दर्ज कराए गए मामले से यह जिक्र प्रमाणित हो गया है।

 

ताजा समाचार

आगर मालवा में Cricket खेल रहा था 15 साल का लड़का, अचानक बिगड़ी तबीयत और हो गई मौत
Kannauj: देवी पंडाल में चोरी से जलती मिली बिजली...गुस्साए भाजपा नगर अध्यक्ष, एक्सईएन से कही यह बात...
उत्साहपूर्वक 255 महादानियों ने किया रक्तदान : प्रदेश की चार ब्लड बैंक की टीमों ने किया प्रतिभाग
हल्द्वानी: दुग्ध संघ में काम करने वाला मुकेश बोरा का एक और मददगार फंसा
बहराइच के 315 बच्चों ने रचा इतिहास, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में बनें गोल्ड मेडिलिस्ट, गौरव को मिला 10000 का नगद पुरस्कार
हल्द्वानी: लगता है पुलिस ही मामला... जब चरस थी तब तस्कर नहीं, तस्कर मिली तो चरस गायब