हल्द्वानी: मुखिया विहीन आपदा प्रबंधन विभाग से कोई आशा नहीं - यशपाल

हल्द्वानी: मुखिया विहीन आपदा प्रबंधन विभाग से कोई आशा नहीं - यशपाल

हल्द्वानी, अमृत विचार। बारिश से जगह-जगह हो रहे भूस्खलन और जलभराव पर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन विभाग में कई पद रिक्त पड़े हैं। संविदा पर कर्मचारियों को रखकर काम चलाया जा रहा है। 

जारी बयान में नेता प्रतिपक्ष आर्य ने कहा कि प्रदेश सरकार इस बात का दंभ भर रही है कि वो देश का पहला राज्य है जिसने अलग से आपदा प्रबंधन विभाग बनाया है  लेकिन हकीकत में इस विभाग में राज्य स्तर पर अधिशाषी अधिकारी सहित एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने इस्तीफा दे दिया है और जिलों में जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी सहित सभी कर्मचारी संविदा पर रखे गए हैं।

ऐसे में मुखिया विहीन आपदा प्रबंधन विभाग और जिलों के संविदाकर्मियों से अधिक आशा करना ठीक नहीं है।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार के आपदा प्रबधंन के इंतजामों  की पोल खुल गई। कहा कि पहली बारिश में ही पूरे प्रदेश में जगह-जगह भू-धंसाव, पानी घुसने के कारण  पेयजल लाइनों, आवासीय मकानों, मुख्य सड़कों और सम्पर्क मार्गों को भारी नुकसान हुआ है।

सड़कें और रास्ते बंद होने से राज्य भर का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पिछले कई साल से लगातार आ रही आपदाओं के चलते सैकड़ों पुल और हजारों किमीमीटर सड़क को नुकसान पहुंचा है जिन्हें ठीक करने में सरकार पहले से ही असफल है।