गोंडा: ऑनलाइन उपस्थिति को लेकर शिक्षक और बेसिक शिक्षा विभाग आमने सामने, काली पट्टी बांधकर करेंगे कार्य टीचर

कल से ऑनलाइन उपस्थिति का आदेश, शिक्षकों ने किया बहिष्कार का ऐलान

गोंडा: ऑनलाइन उपस्थिति को लेकर शिक्षक और बेसिक शिक्षा विभाग आमने सामने, काली पट्टी बांधकर करेंगे कार्य टीचर

गोंडा, अमृत विचार। परिषदीय स्कूलों में सोमवार से ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज कराने के डीजी स्कूली शिक्षा के आदेश के बाद शिक्षक व बेसिक शिक्षा विभाग आमने सामने आ गए हैं। स्कूली शिक्षा महानिदेशक कंचन वर्मा ने सोमवार से शिक्षकों को ऑनलाइन उपस्थिति देने का फरमान जारी किया है तो वहीं शिक्षक संगठनों ने इस आदेश का बहिष्कार करते हुए वहां पर काली पट्टी बांधकर काम करने का फैसला किया है।

रविवार को शिक्षक संघर्ष समिति के बैनर तले शिक्षक संगठनों ने बैठक की और इस आदेश के खिलाफ रणनीति तैयार की। बैठक के बाद संगठन के पदाधिकारी ने कहा कि शिक्षक समस्याओं का समाधान किए बिना ऑनलाइन उपस्थिति का आदेश किसी भी हाल में स्वीकार नहीं है। रविवार को जिले के विभिन्न शिक्षक संगठनों ने शिक्षक संघर्ष समिति के बैनर तले बैठक की और एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए इस फरमान के विरोध का ऐलान किया। 

शिक्षकों ने यह भी तय किया कि सभी शिक्षक सोमवार को इस आदेश के खिलाफ काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य करेंगे। बैठक में उत्तर प्रदेश जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ की जिलाध्यक्ष किरन सिंह, विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अनूप सिंह, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र मिश्र, यूनाइटेड टीचर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रवि प्रकाश सिंह, अटेवा जिलाध्यक्ष अमर यादव, बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश संगठन मंत्री मुशीर सिद्दीकी, सतीश पांडेय, गौरव पांडेय, उदयभान वर्मा, हेमंत तिवारी, सुधाकर मिश्र, हनुमंत लाल शुक्ला, ओम प्रकाश पासवान, आत्रेय मिश्रा, आजाद बेग व रिजवान अंसारी मौजूद रहे।

प्राथमिक शिक्षक संघ ने किया ऑनलाइन उपस्थिति का बहिष्कार

सोमवार से प्रारंभ होने जा रहे शिक्षकों के ऑनलाइन उपस्थिति के फैसले के खिलाफ प्राथमिक शिक्षक संघ भी उतर आया है। रविवार को संघ के जिलाध्यक्ष विनय तिवारी ने पदाधिकारियों के साथ बैठक कर ऑनलाइन उपस्थिति के बहिष्कार का ऐलान किया। विनय तिवारी ने कहा कि विभाग के तुगलकी फरमानों के विरोध में सभी साथी पूर्व से ही संघर्ष करते रहे हैं।  उन्होने सभी शिक्षकों से ऑनलाइन उपस्थिति का बहिष्कार करने की अपील की है। संघ के जिला मीडिया प्रभारी देवकी नंदन शुक्ल ने बताया कि  सोमवार से काली पट्टी बांध कर विरोध प्रदर्शन करते हुए 11 तारीख को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के प्रांगण में इस तुगलकी फरमान का डटकर विरोध किया जायेगा।

ये भी पढ़ें -UP में भारी वर्षा से बढ़ा नदियों का जलस्तर, कई गांवों में आई बाढ़