हल्द्वानी: चकलुवा में टूटी पुलिया, देहरादून-हल्द्वानी हाईवे बंद

हल्द्वानी: चकलुवा में टूटी पुलिया, देहरादून-हल्द्वानी हाईवे बंद

हल्द्वानी/कालाढूंगी, अमृत विचार। पिछले दो दिन से लगातार हो रही बारिश से नैनीताल जनपद में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। नदी, नाले और गधेरे उफान पर आ गये हैं। पहाड़ों में कई स्थानों पर भूस्खलन और मलबा आ गया है। जिससे राजमार्ग समेत कई ग्रामीण मार्ग बंद हो गये हैं। वहीं जलभराव के कारण कई कॉलोनियों के घरों में पानी घुस गया है। प्रशासनिक अधिकारी राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

 इधर, बारिश के चलते कालाढूंगी में देहरादून-हल्द्वानी स्टेट हाईवे पर निहाल नाले के उफान पर आने से शनिवार रात चकलुवा के पास बनी पुलिया का आधा हिस्सा टूट गया है। जिससे आवाजाही पूरी तरह बंद हो गई है। रविवार की सुबह एसडीएम रेखा कोहली ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ मौका मुआयना किया। वाहनों को रामपुर-विदारामपुर गांव के रास्ते भेजा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि निहाल नदी के बहाव से पुलिया के नीचे आधे हिस्से की मिट्टी बह गई, जिससे आधी पुलिया हवा में लटक गयी। एसडीएम कोहली ने लोनिवि के अधिकारियों को पुलिया को टूटने से बचाने के लिए लोहे के गार्डर और मिट्टी से भरे कट्टे लगाने के निर्देश दिये हैं। बारिश थमने के बाद कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

एसडीएम ने बताया कि रामनगर से आ रहे भारी व बड़े वाहनों को नयागांव तिराहे से वाया बाजपुर व हल्द्वानी से आ रहे वाहनों को रुद्रपुर-बाजपुर से भेजा जा रहा है। अन्य वाहनों को चकलुवा के ग्रामीण क्षेत्र रामपुर-विदरामपुर से भेजा जा रहा है। उधर, विदरामपुर गांव में भारी ट्रक फंसने से कई घंटे जाम लग गया। जिससे राहगीरों व ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ा।