लखनऊः लक्ष्य, अंशिका, समृद्धि और पहल ने जीता गोल्ड, प्रथम यूपी स्टेट रैंकिंग टेनिस चैंपियनशिप का आयोजन

लखनऊः लक्ष्य, अंशिका, समृद्धि और पहल ने जीता गोल्ड, प्रथम यूपी स्टेट रैंकिंग टेनिस चैंपियनशिप का आयोजन

लखनऊ, अमृत विचार: यूपी स्टेट रैंकिंग टेनिस चैंपियनशिप प्रतियोगिता में सभी खिलाड़ियों ने पूरी मेहनत से खिताब अपने नाम करने की कोशिश की। इसी बीच शहर के लक्ष्य कुमार ने धमाकेदार प्रदर्शन के साथ होप्स बालक वर्ग में जीत दर्ज की। प्रतियोगिता के दूसरे दिन अंशिका मिश्रा ने कैडेट बालिका, समृद्धि शर्मा ने सब जूनियर बालिका और पहल गुप्ता ने होप्स बालिका वर्ग में स्वर्ण पदक जीते।

एक तरफा रहा मैच 
इंटीग्रल यूनिवर्सिटी में खेली जा रही प्रतियोगिता में बालक होप्स वर्ग का फाइनल एक तरफा रहा। लखनऊ के लक्ष्य कुमार ने गाजियाबाद के विक्रम दुबे को 11-8, 11-4, 11-5 से हराया। प्रतियोगिता के कैडेट बालिका फाइनल में आगरा की अंशिका मिश्रा ने गौतम बुद्धनगर की श्रेया कुकरेती को 12-10, 11-9, 11-9 से हराया। सब जूनियर बालिका फाइनल में गौतमबुद्ध नगर की समृद्धि शर्मा ने प्रयागराज की शालिनी देवी को 11-13, 11-6, 12-14, 11-17 को हराया।

खिलाड़ियों ने किया हुनर का प्रदर्शन

प्रतियोगिता के होप्स बालिका फाइनल में आगरा की पहल गुप्ता ने प्रयागराज की अंकिता गुप्ता को कड़े मुकाबले में 4-11, 11-8, 5-11, 11-8, 13-11 से शिकस्त दी और चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।
प्रतियोगिता में महिला वर्ग में गाजियाबाद की सुहानी महाजन, गौतमबुद्धनगर की आरती चौधरी, प्रयागराज की वैष्णवी, प्रयागराज की सृष्टि जायसवाल, लखनऊ की गुनगुन साहू, अंकिता गुप्ता और गाजियाबाद की दिशा ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

जूनियर बालिका वर्ग में गाजियाबाद की अनिका गुप्ता, गाजियाबाद की अवनि त्रिपाठी, आगरा की श्रेया अग्रवाल और गाजियाबाद की सुहानी महाजन ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। प्रतियोगिता के यूथ बालक वर्ग में प्री क्वार्टर फाइनल में लखनऊ के आयुष बग्गा, कानपुर के अद्वित गुप्ता, सुल्तानपुर के शिवम चौरसिया, इटावा के अनय राज वर्मा, गाजियाबाद के अर्चित जैन, गाजियाबाद के रौनक सिंह, अलीगढ़ के अर्नव पवार और लखनऊ के वीर बाल्मीकि ने जीत हासिल की। यूथ बालिका प्री क्वार्टर फाइनल में गौतमबुद्धनगर की त्रिशा, गाजियाबाद की दिशा, यशिका तिवारी, सुहानी महाजन अन्वी त्रिपाठी, आगरा की परी पाल, वन्या बंसल ने अपने मुकाबले जीते।

यह भी पढ़ेः वेट लिफ्टिंग में 35वीं वाहिनी लखनऊ को मिली चल वैजयंती, 177 खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में लिया भाग