Amethi News: संत मौनी स्वामी ने हिंदू युवती को लव जिहाद के चंगुल से बचाया, जारी किया वीडियो

Amethi News: संत मौनी स्वामी ने हिंदू युवती को लव जिहाद के चंगुल से बचाया, जारी किया वीडियो

गौरीगंज/अमेठी, अमृत विचार। अमेठी जिले के बाबू गंज स्थित सगरा आश्रम के संत संत मौनी स्वामी महराज ने हिन्दू युवती को लब जिहाद के चंगुल में फसने से बचा लिया। मौनी स्वामी ने आश्रम परिसर से वर्ग विशेष के एक युवक को युवती साथ पकड़ कर एक वीडियो जारी किया है।

संत ने जारी वीडियो में युवक को लव जिहाद का आरोपी बताया है। उन्होंने वर्ग विशेष समुदाय के लड़के पर लव जिहाद का आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन से जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं इस पूरे मामले में मौके पर पहुंची पुलिस ने  परिजनों को सूचना देकर कार्रवाई के लिए तहरीर का इंतजार कर रही है।

पूरा मामला जिले के गौरीगंज थाना क्षेत्र के सगरा स्थित आश्रम का है। जहां शुक्रवार को आश्रम के पीठाधीश्वर मौनी महराज ने एक वीडियो जारी किया। जिसमे में मौनी महराज के सामने एक युवक और एक युवती खड़ी है। 

मौनी महराज ने दावा किया है कि वीडियो में दिखाई पड़ रहा युवक समुदाय विशेष लड़का है। जबकि युवती एक हिंदू लड़की है। युवक अपना परिचय हिंदू नाम बता कर दे रहा है कि मैं हिंदू हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं तत्काल जिला प्रशासन से मांग करता हूं कि ऐसे लोगों को पकड़ा जाए। इनकी जांच की जाए। 

वहीं पूरे मामले में क्षेत्राधिकारी गौरीगंज अखिलेश वर्मा ने बताया कि जनपद अमेठी के गौरीगंज थाना अंतर्गत सगरा आश्रम बाबूगंज से एक लड़का और एक लड़की के मिलने के संदर्भ में सूचना प्राप्त हुई। तुरंत पुलिस पहुंचकर दोनों को थाने ले जाकर पूछताछ की तो पता चला कि नसीराबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाले हैं। दोनों के परिजनों को सूचना दे दी गई है। तहरीर प्राप्त होने के बाद आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका की तीन-दिवसीय यात्रा पर रवाना, क्वाड समिट, भविष्य के शिखर सम्मेलन में करेंगे संवाद