कानपुर में चोरों ने फायर बिग्रेड सिपाही के घर को बनाया निशाना: नगदी, जेवरात समेत लाखों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

कानपुर में चाेरों ने फायर बिग्रेड सिपाही के घर में चोरी

कानपुर में चोरों ने फायर बिग्रेड सिपाही के घर को बनाया निशाना: नगदी, जेवरात समेत लाखों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

कानपुर, अमृत विचार। बिधनू थानाक्षेत्र के जामू गांव में बीती पांच जुलाई की रात चोरों ने फायर ब्रिगेड सिपाही के ताला बंद मकान को निशाना बनाया। चोर मुख्य गेट से लेकर अंदर के कमरों के सात तालों को तोड़कर नगदी समेत पांच लाख का माल समेट ले गए। 

सिपाही की पत्नी व बेटी औरैया स्थित सरकारी आवास में रहती है। वहीं एयरफोर्स कर्मी बड़ा बेटा पत्नी संग बंगलौर और छोटा बेटा पुणे में पढ़ाई कर रहा है। शनिवार की रात पड़ोसी बड़े भाई ने मुख्य गेट का ताला टूटा देखा तो घटना की जानकारी हुई।

जामू गांव निवासी सुरेश सिंह परिहार औरैया स्थित फायर ब्रिगेड स्टेशन में सिपाही पद पर तैनात है। वहीं सरकारी आवास में उनके संग  पत्नी बीना और बेटी मुस्कान रहती है। एयरफोर्स कर्मी बड़ा बेटा प्रीतुल पत्नी प्रतीक्षा संग बंगलौर में रहता है। वहीं छोटा बेटा प्रियांशु प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी पुणे में रहकर कर रहा है। 

सुरेश ने बताया बीती नौ दिसंबर को बड़े बेटे की शादी हुई थी। जिसकी शादी का सामान घर पर ही रखा था। बीती पांच जुलाई की रात चोर मुख्य गेट समेत सात छह कमरों के ताले तोडक़र अंदर घुसे। चोरों ने बहू के कमरे की अलमारी का लाकर तोड़कर तीस हजार की नगदी समेत दो लाख का जेवर समेट लिया। 

इसके बाद उनके कमरे में रखी अलमारी का लाकर रोडकर करीब तीन किली चांदी समेत तीन लाख का सामान चुरा लिया। शनिवार रात पड़ोसी बड़े भाई राजकुमार देखरेख करने के लिए उनके दरवाजे की ओर गए तो देखा कि  मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ है। 

जिस पर उन्होंने अंदर जाकर देखा तो सभी कमरे खुले थे और सामान बिखरा पड़ा था। जिस पर उन्होंने तुरंत फोन पर उन्हें जानकारी दी। जिसके बाद उन्होंने कंट्रोल रूम पर पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी। थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर की आधार पर कार्रवाई कर चोरों को जल्द पकड़ा जाएगा।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: बिजली संकट से लोग बेहाल, आंकड़ों में बाजीगरी...आज इन इलाकों में रहेगी गुल