एसिड अटैक : मौसेरे भाई ने रची थी बहन पर तेजाब फेंकने की साजिश

एसिड अटैक : मौसेरे भाई ने रची थी बहन पर तेजाब फेंकने की साजिश

लखनऊ, अमृत विचार। चौक कोतवाली अंतर्गत लोहिया पार्क के पास मेडिकल छात्रा पर एसिड अटैक के मामले में पुलिस जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। छात्रा पर तेजाब फेंकने की साजिश उसके मौसेरे भाई ने रची थी। दोस्त अभिषेक वर्मा उर्फ अमन के साथ मिलकर उसने वारदात को अंजाम दिया था।  इसके साथ ही मौसेरे भाई ने ही दोस्त को एसिड मुहैया करा मोबाइल पर छात्रा की लोकेशन भेजी थी। हालांकि, एसिड अटैक में छात्रा का मौसेरा भाई भी बुरी तरह से झुलस गया था। मौसेरे भाई के खिलाफ पुलिस को कई अहम साक्ष्य मिले है। इन साक्ष्यों को जुटाकर पुलिस गहनता से तस्दीक करने में जुटी है।  फिलहाल, पुलिस मौसेरे भाई के स्वस्थ्य होने का इंतजार कर रही है।

गौरतलब है कि 04 जुलाई की सुबह चौक कोतवाली मे लोहिया पार्क के पास मेडिकल छात्रा पर एक शख्स ने एसिड फेंक दिया था। एसिड अटैक में मौसेरा भाई भी झुलस गया था। हालांकि, 24 घंटे के भीतर मुख्य आरोपी अभिषेक वर्मा उर्फ अमन को पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। तस्दीक के दौरान पुलिस को जानकारी हुई कि छात्रा का मौसेरा भाई भी  केजीएमयू (किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी ) में एमबीबीएस का छात्र है।

 सूत्रों की मानें तो, परिवारिक विवाद और कलह के चलत मौसेरे भाई ने दोस्त के साथ मिलकर एसिड अटैक की वारदात को अंजाम दे डाला। मामले की गहनता से जांच कर रही पुलिस के हाथ एक सीसीटीवी फुटेज भी लगा है। इस फुटेज में घटना के एक दिन पूर्व मौसेरा भाई छात्रा पर एसिड फेंकने वाले अभिषेक वर्मा के साथ काले रंग की थार गाड़ी में घूमते दिखाई पड़ा था। इसके बाद पुलिस के शव की सुई मौसेरे भाई की तरफ घूम गई। फिर कॉल डिटेल्स से शक और भी गहराता चला गया। 

मेडिकल स्टोर से खरीदा था एसिड

पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किए गए मुख्य हमलावर अभिषेक वर्मा उर्फ अमन से पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर कहानी से पर्दा उठाया है। पूछताछ के दौरान अभिषेक ने बताया कि छात्रा का मौसेरा भाई उसका दोस्त है। दोस्त के कहने पर उसने वारदात को अंजाम दिया था। दोस्त ने ही मेडिकल स्टोर से एसिड की बॉटल खरीदकर दी थी।

बताया कि साजिश के तहत छात्रा के चेहरे पर एसिड नहीं फेंकना था, लेकिन जल्दबाजी में तेजाब की कुछ छींटे छात्रा के चेहरे पर गिर गईं थी। हालांकि, पुलिस की जांच में भाई की मुख्य भूमिका सामने आ रही है। पुलिस अभी और कड़ियों को जोड़ने में जुटी हुई है, जिसके कारण वो कुछ भी सीधे तौर पर बोलने से बच रही है। जल्द ही पुलिस कड़ियां दर कड़ियां जोड़ मामले का पर्दाफाश करेगी।  चूंकि, एसिड अटैक में छात्रा का मौसेरा भाई भी बुरी तरह से झुलसा है. इसलिए पुलिस उसके ठीक होने का इंतजार कर रही है।

 ये भी पढ़ें -बहराइच में जलभराव के बीच निकलने को मजबूर हैं ग्रामीण, किया प्रदर्शन