बरेली: राशन कार्ड है कि बनता नहीं साहब...'बाबू कहता है तुम क्या प्रधानमंत्री हो'

महिलाओं ने कलेक्ट्रेट जाकर किया जोरदार प्रदर्शन, कई साल से नहीं बने राशन कार्ड

बरेली: राशन कार्ड है कि बनता नहीं साहब...'बाबू कहता है तुम क्या प्रधानमंत्री हो'

बरेली, अमृत विचार। राशन कार्ड नहीं बनने से नाराज महिलाओं ने बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन किया। वार्ड 43 आकाशपुरम से भाजपा पार्षद पूनम राठौर के पति चंद्रपाल राठौर के नेतृत्व में महिलाओं ने क्षेत्रीय पूर्ति कार्यालय (पूर्वी) के बाबू व कंप्यूटर ऑपरेटर पर अभद्रता का आरोप लगाया।

पार्षद पति चंद्रपाल राठौर ने कहा कि क्षेत्रीय पूर्ति कार्यालय में तैनात बाबू और कंप्यूटर ऑपरेटर लोगों को बहुत परेशान करते हैं। कोई महिला अपना राशन कार्ड ऑफिस में चेक कराने जाती है तो धमकाया जाता है। तरह-तरह के बहाने बनाकर लाभार्थियों को टाल दिया जाता है। उन्होंने बताया कि जब वह क्षेत्र की एक महिला का राशन कार्ड चेक कराने गए तो बाबू मोहित अग्निहोत्री कहने लगा कि तुम डीएम हो क्या या प्रधानमंत्री। यह कहकर जमकर झगड़ा किया। पूरे मामले की शिकायत कैंट विधायक संजीव अग्रवाल से भी की गई है। कुसुमा देवी, चंद्रकली, दयावती, राधा, रेखा समेत करीब दो दर्जन महिलाओं ने अपनी-अपनी समस्या बताई। जिलापूर्ति अधिकारी नीरज सिंह ने बताया कि मामले की जांच कराएंगे, अगर किसी का राशन कार्ड नहीं बना है तो पात्रों का राशन कार्ड बनाया जाएगा।

कई बार करा दिया ऑनलाइन, फिर भी नहीं बना कार्ड
महिलाओं का आरोप है कि 10 से 12 बार तक राशन कार्ड बनवाने के लिए ऑनलाइन करा दिया बावजूद इसके आज तक राशन कार्ड नहीं बना। कई महिलाएं तो ऐसी थीं जिन्होंने लॉकडाउन के समय से अब तक कई बार ऑनलाइन आवेदन किया लेकिन राशन कार्ड नहीं बना।