Kanpur: मेट्रो कॉरिडोर-2: एलिवेटेड सेक्शन के यू-गर्डर की ढलाई का काम शुरू; अधिकारियों ने दिए जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश

Kanpur: मेट्रो कॉरिडोर-2: एलिवेटेड सेक्शन के यू-गर्डर की ढलाई का काम शुरू; अधिकारियों ने दिए जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश

कानपुर, अमृत विचार। मेट्रो के दूसरे कॉरिडोर (सीएसए से बर्रा-8 तक) के अंतर्गत बन रहे लगभग 4.5 किमी. लंबे एलिवेटेड सेक्शन में प्रयोग होने वाले यू- गर्डर्स की ढलाई का कार्य बुधवार को शुरू हो गया। नौबस्ता स्थित कास्टिंग यार्ड में गर्डर तैयार होंगे और सेक्शन में आकर उनकी कास्टिंग होगी।

यूपीएमआरसी के निदेशक वर्क्स एण्ड इंफ्रास्ट्रक्चर सीपी सिंह ने जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश दिये। मेट्रो के कॉरिडोर -2 में एक दिन पहले इस सेक्शन की पाइलिंग का कार्य आरंभ किया गया था। सेक्शन में प्रयुक्त होने वाली प्री-कास्ट संरचनाओं जैसे पियर कैप्स, यू-गर्डर्स, डबल-टी गर्डर्स और आई-गर्डर्स की ढलाई नौबस्ता स्थित कास्टिंग यार्ड में होनी है।

इसी कास्टिंग यार्ड में कॉरिडोर-1 के बारादेवी-नौबस्ता एलिवेटेड सेक्शन के प्री-कास्ट संरचनाओं की ढलाई का कार्य भी पूरा किया गया था। प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने कहा कि, कॉरिडोर-1 पर तेजी से चल रहे कार्यों के साथ-साथ अब कॉरिडोर-2 के सभी भागों पर भी निर्माण कार्य शुरू हो गया है। नौबस्ता कास्टिंग यार्ड में एलिवेटेड सेक्शन के पियर कैप्स की ढलाई शुरू करने के बाद यू-गर्डर्स की ढलाई भी आरंभ हो गई है।

यह भी पढ़ें- Auraiya: अज्ञात कारणों से इंटरमीडिएट की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों में मची चीख पुकार

 

ताजा समाचार

Kanpur: अभ्युदय में अब SSC के लिए भी लगेंगी कक्षाएं, नि:शुल्क कोचिंग के लिए पंजीकरण कराने की यह है आखिरी तारीख
कासगंज: प्रदेश में पीएम आवास योजना में जिले को मिला दूसरा स्थान
Kanpur News: अब रोजगार मेला में ही कर सकेंगे बेरोजगार पंजीकरण...युवाओं के लिए इस दिन से शुरू होगी सुविधा
Kanpur News: हैदराबाद से आए वन्य जीवों ने बढ़ाई प्राणि उद्यान की रौनक...खुशनुमे मौसम में देखने के लिए उमड़ी भीड़
अमरनाथ यात्रा एक दिन स्थगित रहने के बाद फिर बहाल, जम्मू से 6,145 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था रवाना 
राशनकार्ड धारकों को ई-केवाइसी के लिये करनी पड़ रही मशक्कत, बायोमैट्रिक डाटा बनी समस्या