Farrukhabad News: अब इस एप के माध्यम से होगी UP बोर्ड के माध्यमिक विद्यालयों की निगरानी...एक क्लिक में पूरा डाटा होगा सामने

फर्रुखाबाद में विकसित एप के माध्यम से होगी यूपी बोर्ड के माध्यमिक विद्यालयों की निगरानी

Farrukhabad News: अब इस एप के माध्यम से होगी UP बोर्ड के माध्यमिक विद्यालयों की निगरानी...एक क्लिक में पूरा डाटा होगा सामने

फर्रुखाबाद, अमृत विचार। यूपी बोर्ड के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों का पूरा डाटा एक ही स्थान पर उपलब्ध कराने के लिए शासन एप्लीकेशन एप विकसित करेगा। समाज कल्याण विभाग को जियो टैगिंग समेत खूबियों से लैस इस एप को विकसित करने की शासन ने जिम्मेदारी सौंपी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एप्लीकेशन एप को विकसित करने की जिम्मेदारी इलेक्ट्रॉनिक कॉरपोरेशन लिमिटेड को सौंपी गई है। एप विकसित होने से पूर्व विस्तृत कार्रवाई योजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार की जाएगी। एप विकसित करने के लिए निविदा (टेंडर) के जरिए आवेदन मांगे गए हैं।

एप विकसित हो जाने पर यूपी बोर्ड के सभी सहायता प्राप्त (अनुदानित) विद्यालयों की सारी जानकारी एक क्लिक पर उपलब्ध हो जाएगी। ऐप पर पहली श्रेणी में विद्यालयों के पंजीकरण दूसरी श्रेणी में स्टाप (शिक्षक व कर्मचारी) और तीसरी श्रेणी में विद्यालय इंफ्रास्ट्रक्चर का पंजीकरण का मॉडल विकसित किया जाएगा।

एप विकसित हो जाने के पश्चात इसका इस्तेमाल विद्यालयों की ट्रैकिंग निगरानी करने में हो सकेगी। इसके अलावा विद्यालयों के प्रबंधक कार्यों में भी एप का इस्तेमाल किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Unnao News: खोदकर छोड़ दीं सड़कें, गड्डों से हो रहे हादसे, जल जीवन मिशन योजना ने बिगाड़ी मार्गों की सूरत