अवैध स्टैंड में नहीं बनाया हिस्सेदार, Kanpur के व्यस्त नौबस्ता चौराहे पर गोली मार अधेड़ को उतारा मौत के घाट, आरोपी बोला- हर माह...

कानपुर में अवैध स्टैंड में हिस्सेदार नहीं बनाने पर की हत्या

अवैध स्टैंड में नहीं बनाया हिस्सेदार, Kanpur के व्यस्त नौबस्ता चौराहे पर गोली मार अधेड़ को उतारा मौत के घाट,  आरोपी बोला- हर माह...

कानपुर, अमृत विचार। नौबस्ता बाईपास चौराहे पर वैन स्टैंड संचालक की हत्या कमाई में साझेदार नहीं बनाने पर की थी। हत्यारोपी काफी समय से स्टैंड संचालक पर हिस्सेदार बनाने का दबाव डाल रहा था। यह खुलासा खुद हत्यारोपी ने पुलिस की पूछताछ में किया। शनिवार को पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया। 

मूलरूप से साढ़ थाना क्षेत्र के कुड़नी गाजीपुर का रहने वाला वैन चालक हरिकरन सिंह (58) परिवार के साथ ताज नगर में रहता था। वह नौबस्ता बाईपास चौराहे पर अवैध वैन स्टैंड संचालित करता था। शुक्रवार की सुबह उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। 

इस हत्याकांड में पुलिस ने रेउना थाना क्षेत्र के देहली निवासी सौरभ सचान को गिरफ्तार किया। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि वह भी अवैध स्टैंड में साझीदार बनना चाहता था, लेकिन हरिकरन उसकी राह में रोड़ा बना था। 

उसने बताया कि अवैध स्टैंड में हर वैन चालक से 50 रुपये टोकन के रूप में वसूली होती थी, जो महीने में लाखों रुपये पहुंचती थी। अवैध कमाई के लालच में सौरभ ने हरिकरन को 20 वैन इसी स्टैंड में लगाकर ज्यादा वसूली कराने का प्रस्ताव दिया था। 

हरिकरन ने उसकी बात मान ली थी, लेकिन कई दिन बीतने के बाद भी जब दो-तीन वैन ही लगी तो हरिकरन ने साझेदारी तोड़ दी थी। इसी के बाद से सौरभ उससे खुन्नस रखने लगा था। मुठभेड़ में गिरफ्तारी के बाद शनिवार को पुलिस ने उसे जेल भेज दिया।

कई बार हो चुका था विवाद

स्टैंड के कुछ चालकों के मुताबिक सौरभ सनकी स्वभाव का है। वह बहकी-बहकी बातें करता था। सौरभ और हरिकरन के बीच कई बार साझेदारी को लेकर विवाद हो चुका था। पांच-छह बार दोनों के बीच मारपीट हो चुकी थी। अक्टूबर में दोनों के बीच मारपीट का वीडियो भी वायरल हुआ था। दो बार पुलिस शांतिभंग की कार्रवाई कर चुकी थी। खास बात यह है कि यह स्टैंड उसमानपुर पुलिस चौकी के पास ही संचालित होता था।

ये भी पढ़ें- Kanpur Weather Today: अगले पांच दिन तक झमाझम बारिश की संभावना...जुलाई में 300 मिमी का आंकड़ा पार होने के आसार