Kanpur News: स्लाटर हाउस के पास मिले 15 मृत मवेशी, बजरंग दल ने किया हंगामा, अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

Kanpur News: स्लाटर हाउस के पास मिले 15 मृत मवेशी, बजरंग दल ने किया हंगामा, अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

कानपुर, अमृत विचार। कर्नलंगज थानाक्षेत्र में सीसामऊ नाला स्थित बंद पड़े स्लाटर हाउस के पास प्लाट में शनिवार को 15 मवेशी मृत अवस्था में मिले, जिसमें 6 गोवंश भी थे। दुर्गंध आने पर इलाकाई लोगों ने मामले की जानकारी बजरंग दल कार्यकर्ताओं को दी। 

मौके पर पहुंचे कार्यकर्ताओं ने गोकशी का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना पर कर्नलगंज पुलिस और नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। 

शनिवार सुबह सीसामऊ नाले के पास बंद पड़े स्लाटर हाउस के पास खाली प्लाट पर मवेशियों के मृत पड़े होने की सूचना मिली थी। मवेशियों के शव मिलने की सूचना पर बजरंग के महानगर प्रमुख कृष्णा तिवारी कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे और गोकशी का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। 

डीसीपी सेंट्रल रामसेवक गौतम ने बताया कि मवेशियों की सूचना पर एसीपी कर्नलगंज समेत कोहना और ग्वालटोली पुलिस मौके पर पहुंची। एसीपी कर्नलगंज महेश कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया कि खाली प्लाट पर कई मृत मवेशियों को डंप किया गया है। 

बकरीद की कुर्बानी पर निकला अपशिष्ट यहां पर जमा किया गया था। नगर आयुक्त को भी मामले की जानकारी दी गई है। मृत मवेशियों को डंप करने के लिए पनकी स्थित प्लांट के पास जगह बनी है, तो फिर मवेशियां को यहां पर कैसे फेंका गया है। इसकी भी जांच की जा रही है। 

नगर निगम की भी एक टीम मौके पर जांच करने पहुंची।एसीपी कर्नलगंज ने बताया कि कर्नलगंज थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। मवेशियों को कहीं अवैध रूप से तो नहीं काटा जा रहा है इसकी भी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: 'फरियादियों की शिकायतें मेरे कार्यालय तक न पहुंचे, जिम्मेदारी से करें समाधान', डीएम ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश