Auraiya: अज्ञात कारणों से इंटरमीडिएट की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों में मची चीख पुकार

Auraiya: अज्ञात कारणों से इंटरमीडिएट की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों में मची चीख पुकार

औरैया, अमृत विचार। थाना कुदरकोट क्षेत्र के गांव धनवाली निवासी इंटरमीडिएट की एक छात्रा ने घर में अज्ञात कारणों से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। संतान न होने के कारण छात्रा को उसके ताऊ ने गोद लिया था। छात्रा द्वारा आत्महत्या कर लेने से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेजा है।

थाना कुदरकोट क्षेत्र के गांव धनवाली निवासी मनोज कुमार प्रजापति दिव्यांग है और उनके कोई संतान नहीं थी। जिस कारण उसने अपने छोटे भाई विनोद कुमार की पुत्री शिवानी (15 वर्ष) व छोटे भाई राम प्रकाश के पुत्र अंशू को बचपन में ही गोद ले लिया था। गोद लिए पुत्र की वर्ष 2021 में घर पर ही सर्पदंश से मौत हो गयी थी। जिसके कुछ समय बाद 2022 में मनोज की पत्नी निशा की भी मौत हो गई थी। 

मनोज अपनी गोद ली पुत्री शिवानी व अपनी 83 वर्षीय मां मूलनश्री के साथ घर पर रहता था और शिवानी को पढ़ा रहा था। शिवानी श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज बिधूना में इंटरमीडिएट की छात्रा थी। शिवानी ने अज्ञात कारणों से घर के कमरे में साड़ी के फंदे के सहारे पंखे से लटक फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुत्री द्वारा फांसी लगाये जाते समय आई आवाज को सुनकर मनोज ने कमरे में जाकर देखा तो शिवानी फांसी पर लटकी थी। 

जिसे देख उसके होश उड़ गये और उसने चिल्लाते हुए पड़ोसियों को बुलाया। जिनके सहयोग से उसने शिवानी को फांसी के फंदे से नीचे उतारा। उसे इलाज के लिए अस्पताल लिए जा रहा था तभी रास्ते में उसकी मौत हो गयी। ‌शिवानी की मौत की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे क्षेत्राधिकारी बिधूना अशोक कुमार सिंह व थानाध्यक्ष कुदरकोट पूजा सोलंकी ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम भेजा है।

क्षेत्राधिकारी बिधूना अशोक कुमार सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी होते ही महिला पुलिस कर्मियों के सहयोग से फोरेंसिक टीम ने नियमानुसार निरीक्षण किया। साथ ही पुलिस फांसी लगाने के कारणों की गहराई से छानबीन कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

यह भी पढ़ें- Unnao: बाइक सवार भाइयों को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर, परिजनों में मचा कोहराम

 

ताजा समाचार

लखीमपुर खीरी: सेठी हत्याकांड का खुलासा...उधार के रुपये मांगने पर की गई थी व्यापारी की हत्या, 7 आरोपी गिरफ्तार
सपा विधायक पूजा पाल के उमरपुर नींवा गांव पहुंचे डिप्टी सीएम केशव मौर्य, नर्मदेश्वर शिव मंदि का किया लोकार्पण
पीलीभीत: कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचा मगरमच्छ तो मच गया हड़कंप, वनकर्मियों ने किया रेस्क्यू
हल्द्वानी: एसटीएच में सर्पदंश से पीड़ित नौ मरीज भर्ती, अब तक 18 मरीज हो चुके भर्ती
हल्द्वानी: Viral Video: पुलिस के सामने से भाग गई महिला तस्कर...
Kannauj: नशेबाजों ने युवक पर चढ़ाई कार, टूटा पैर, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस