आगरा: चीन से 25 दिन बाद आया मर्चेंट नेवी इंजीनियर का शव, गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार

आगरा: चीन से 25 दिन बाद आया मर्चेंट नेवी इंजीनियर का शव, गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार

आगरा। चीन में विगत 12 जून को हार्ट अटैक से मरने वाले मर्चेंट नेवी इंजीनियर अनिल कुमार श्रीवास्तव का पार्थिव शरीर तमाम कागजी औपचारिकताओं के 25 दिन बाद रविवार की दोपहर यहां उनके घर पर लाया गया। वहीं पोस्टमॉर्टम के बाद शाम करीब 5 बजे शाहगंज मल्ल का चबूतरा के निकट स्थित श्मशान स्थल पर शोकाकुल वातावरण में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

इससे पूर्व दिल्ली एयरपोर्ट से एंबुलेंस उनके शव को लेकर चाणक्यपुरी शाहगंज स्थित साईंधाम रेजीडेंसी निवास पर पहुंची। परिजनों को एंबुलेंस का दरवाजा खोलकर पार्थिव देह का ताबूत दिखाया गया और फिर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया। पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिवार को सौंप दिया गया। इस दौरान गमगीन हुए माहौल में मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाने प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री व क्षेत्रीय विधायक योगेंद्र उपाध्याय भी पहुंचे।

इस दौरान योगेंद्र उपाध्याय से बात करते हुए मृतक की पत्नी अंजुलता ने चीन सरकार के द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। गौरतलब है कि चीन सरकार की ओर से शव भेजने में ढिलाई पर आगरा के सांसद और केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप का आग्रह किया था। जिसके बाद जयशंकर के निर्देश पर विदेश मंत्रालय ने इस दिशा में मदद की। 

ये भी पढ़ें- आगरा: तालाब में नहाने उतरे बच्चे और महिला गहरे पानी में डूबे...4 बच्चियों की मौत, 6 को बचाया