लखीमपुर खीरी: सेठी हत्याकांड का खुलासा...उधार के रुपये मांगने पर की गई थी व्यापारी की हत्या, 7 आरोपी गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी: सेठी हत्याकांड का खुलासा...उधार के रुपये मांगने पर की गई थी व्यापारी की हत्या, 7 आरोपी गिरफ्तार
घटना का खुलासा करते एसपी गणेश प्रसाद साहा

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। थाना संपूर्णानगर क्षेत्र के भानपुर खजुरिया में व्यापारी कृष्ण कुमार सेठी की हत्या मामले का रविवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। घटना में शामिल सात आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने उनके कब्जे सेदो लाख रुपये, 48 हजार नेपाली करेंसी, आभूषण और घटना में इस्तेमाल एक कार बरामद की है। गिरफ्तार सभी आरोपी शातिर अपराधी हैं। एसपी के मुताबिक उधारी का तकादा करने पर व्यापारी की गला दबाकर हत्या और लूटपाट की गई थी। तीन आरोपी अभी भी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

arrest 2
पुलिस लाइन सभागार के बाहर खड़े गिरफ्तार आरोपी


  
बता दें, थाना संपूर्णानगर के गांव भानपुर खजुरिया निवासी हार्डवेयर व्यापारी कृष्ण कुमार सेठी उर्फ बबलू सेठी की 29 जून की रात गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। उसका शव बिस्तर पर ही बरामद हुआ था। उसके हाथ पैर बंधे थे और मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था। उनका परिवार सोनीपत में रहता है और वह घर पर अकेले रहते थे।

30 जून की सुबह 9 बजे के करीब खाना बनाने वाली नौकरानी जब सेठी के घर आई तो उसने उनका शव कमरे में पड़ा देखा था। साथ ही घर का पूरा सामान बिखरा पड़ा था। जबकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या होने की पुष्टि की हुई थी। घटना के खुलासे के लिए सीओ पलिया के नेतृत्व में थाना संपूर्णानगर पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच, स्वाट और सर्विलांस टीम को भी लगाया गया था। 

एसपी गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि रविवार सुबह पुलिस टीम ने नेपाल बॉर्डर के पास से बलजिंदर सिंह निवासी बाजार घाट, जसविंदर सिंह निवासी बम्भनपुर, हजारा, राज सिंह उर्फ राजू, लखविंदर सिंह निवासी टाटरगंज सिंघाड़ा थाना हजारा, जनपद पीलीभीत, शहजाद अली उर्फ बब्लू निवासी राधना, थाना किठौर, मेरठ, करनवीर सिंह निवासी हसनपुर, बुलंदशहर, स्थाई पता वार्ड नंबर-7 रामापुरी गोल्ड सिटी, थाना विजयनगर, गाजियाबाद और राम सिंह निवासी भोवापुर कौशाम्बी, थाना साहिबाबाद, गाजियाबाद व स्थाई पता महेंद्रनगर, जिला कंचनपुर, नेपाल को गिरफ्तार किया है। 

एसपी ने बताया कि घटना का मुख्य सूत्रधार बलजिंदर सिंह है, जिसकी मृतक व्यापारी कृष्ण कुमार सेठी से जान-पहचान थी। बलजिंदर सिंह उधार लिए गए रुपये के तगादे को लेकर व्यापारी से रंजिश मानता था। इसलिए उसने शातिर अपराधी शहजाद उर्फ बबलू से मिलकर सेठी की हत्या की साजिश रची।

इसके बाद बलजिंदर ने अपने साथियों को बताया कि सेठी के घर में काफी रुपया और आभूषण हैं, जिन्हें सेठी की हत्या कर लूट लिया जाए। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कार, दो लाख रुपये भारतीय, 48 हजार रुपये नेपाली मुद्रा और लूटे गए आभूषण बरामद किए हैं। वहीं अभी तीन आरोपी फरार है, जिनमें दो नेपाली और एक भारतीय है। इन तीनों की तलाश की जा रही है