बहराइच: रेलवे ट्रैक तक पहुंचा बरसात का पानी, छह ट्रेन निरस्त

बहराइच: रेलवे ट्रैक तक पहुंचा बरसात का पानी, छह ट्रेन निरस्त

बहराइच, अमृत विचार। नानपारा और बिछिया स्टेशन से मैलानी जाने वाली ट्रेनों का संचालन रविवार से ट्रैक पर पानी आने के चलते बंद कर दिया गया है। इनमें चार ट्रेन ऐसी शामिल है, जिनका संचालन रविवार से ही होना था। इसको लेकर यात्रियों में मायूसी है। अब क्षेत्र के यात्री चार पहिया वाहन से ही अधिक दूरी की यात्रा कर पाएंगे। 

जिले में मूसलाधार बारिश हो रही है इसके साथ ही नेपाल के बैराजों से भी पानी छोड़ा जा रहा है। इसका असर अब दिखने लगा है। बहराइच के साथ लखीमपुर में स्थित रेलवे ट्रैक पर नदियों का पानी आ गया है। इसके चलते रेलवे प्रशासन ने कई ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा दी है। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी महेश कुमार गुप्ता ने बताया कि गाड़ी संख्या 05361 नानपारा मैलानी सवारी गाड़ी बिछिया मैलानी स्टेशन के मध्य निरस्त रहेगी। यह गाड़ी नानपारा बिछिया के मध्य शार्ट टर्मिनेट तथा शार्ट ओरिजनेट होगी। यानी कि बिछिया और नानपारा के बीच इसका संचालन किया जा सकता है। 

उन्होंने बताया कि लखीमपुर खीरी दुधवा नेशनल पार्क जंगल के बीच से गुजरे रेलवे ट्रैक पर पानी आने के चलते रविवार से शुरू होने वाली चार ट्रेनों को भी निरस्त कर दिया गया है। इनमें गाड़ी संख्या 05320 मैलानी बिछिया, गाड़ी संख्या 05356 मैलानी नानपारा, गाड़ी संख्या 05319 बिछिया मैलानी और गाड़ी संख्या 05355 नानपारा मैलानी सवारी गाड़ी शामिल हैं। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि जब तक ट्रैक पर पानी रहेगा, तब तक इन ट्रेनों का संचालन बंद रहेगा। 

ये भी पढ़ें -गोंडा: प्राथमिक विद्यालय धर्मेई के बरामदे की छत ढही, छुट्टी होने से टला हादसा