अयोध्या: 8 फीसदी अभ्यर्थियों ने छोड़ा सीटेट, जिले के 47 केंद्रों पर सकुशल हुई परीक्षा

दो पाली में जिले के साढ़े 16 हजार अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

अयोध्या: 8 फीसदी अभ्यर्थियों ने छोड़ा सीटेट, जिले के 47 केंद्रों पर सकुशल हुई परीक्षा

अयोध्या, अमृत विचार। मूसलाधार बारिश में भी बिना परवाह किए जिले के हजारों अभ्यर्थियों ने सीटेट (सेंट्रल टीचिंग एलिजिबिलिटी टेस्ट) दिया। सीबीएसई के जिला कोऑर्डिनेटर अजीत कुमार द्विवेदी ने बताया कि प्रशासन की देखरेख में पर्याप्त पुलिस बल की मौजूदगी और सीबीएसई टीम के दिशा निर्देशन में जिले के 47 परीक्षा केंद्रों पर रविवार को हुई सीटेट में लगभग साढ़े 16 हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। दोनों पालियों में लगभग 8 फीसदी अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी।

इस बार सीटेट में पुरुषों की अपेक्षा महिला अभ्यर्थियों की संख्या अधिक रही। अजीत कुमार द्विवेदी ने बताया कि सीटेट की पहली पाली सुबह साढ़े 9 बजे से व दूसरी पाली 2 बजे से शुरू हुई। पहली पाली के लिए 47 व दूसरी पाली के लिए 23 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को निर्धारित प्रवेश पत्र, मूल पहचान पत्र, बॉल पेन और पारदर्शी पानी की बोतल के अतिरिक्त किसी भी वस्तु या सामाग्री को लेकर प्रवेश की इजाजत नहीं दी गई। बायोमीट्रिक और गहन तलाशी के बाद ही अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया गया। 

दिव्यांगों को मिले 50 मिनट अतिरिक्त

दिव्यांग परीक्षार्थियों को बोर्ड के निर्देश पर परीक्षा के लिए 50 मिनट अधिक समय दिया गया। परीक्षा के बाद सभी उत्तर पत्रक निर्धारित स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रख दिया गया। सीबीएसई टीम परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण करती रही। किसी भी परीक्षा केंद्र पर अनुचित साधन प्रयोग या नकल आदि संबंधित कोई सूचना नहीं मिली।

ये भी पढ़ें -UP में भारी वर्षा से बढ़ा नदियों का जलस्तर, कई गांवों में आई बाढ़