ऐडन मार्कराम टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्व करने में रणनीतिक रूप से शानदार रहे : ग्रीम स्मिथ

ऐडन मार्कराम टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्व करने में रणनीतिक रूप से शानदार रहे : ग्रीम स्मिथ

मुंबई। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने बुधवार को कहा कि ऐडन मार्कराम टी20 विश्व कप के फाइनल में पहली बार पहुंची टीम का नेतृत्व करने में रणनीतिक रूप से माहिर थे। दक्षिण अफ्रीका की टीम हालांकि बारबाडोस में हुए फाइनल में भारत से सात रन से हार गयी थी। लेकिन मार्कराम की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका का अभियान शानदार रहा जिसमें टीम को एकमात्र हार सिर्फ फाइनल में मिली। 

स्मिथ ने मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ऐडन ने टूर्नामेंट के दौरान काफी अच्छा प्रदर्शन किया। वह रणनीतिक रूप से चतुर रहा, उसकी योजना अच्छी रहीं और वह बड़े फैसले लेने में हिचका नहीं और उसने सभी खिलाड़ियों को ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध भी किया।  उन्होंने कहा, हमने निश्चित रूप से पहले भी एसए20 (दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग) के दो सत्र में उनकी इस तरह की कप्तानी देखी जिसमें उन्होंने सनराइजर्स ईस्टर्न केप की अगुआई करते हुए लगातार चैम्पियनशिप में जीत दिलायी लेकिन अब उन्होंने इस अनुभव को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साबित किया। 

 स्मिथ ने कहा कि सीएस20 ने अभी तक अपने दो सत्र में दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटरों को उच्च स्तर के दबाव और चुनौतियों के लिए तैयार करने में सफल रही है।

ये भी पढे़ं : टी20 विश्व चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम बारबाडोस से स्वदेश रवाना, प्लेन में ट्रॉफी के साथ नजर आए खिलाड़ी

 

ताजा समाचार

अगर मेरी नहीं हुई, किसी और की भी नहीं होने दूंगा, तेजाब डालकर जला दूंगा...कानपुर में डॉक्टर ने महिला जूनियर डॉक्टर काे दी धमकी
फिल्म 'मेकिंग' को सबसे प्यारी चीज मानते हैं संजय लीला भंसाली, जानिए क्या बोले? 
हरदोई: पाकिस्तान जाओ यहां क्या कर रहे हो..., थानेदार की वायरल ऑडियो जांच ठंडे बस्ते में, शिकायतकर्ता पहुंचा सलाखों के पीछे
47 हजार गांवों में 80 प्रतिशत खरीफ की फसल का सर्वे पूरा, डिजिटल क्रॉप सर्वे में जौनपुर ने मारी बाजी
किसी का दर्द मिल सके तो ले उधार.. गरीबों व भटके लोगों के लिए फरिश्ता बने सिपाही अमित कुमार, मिल रही प्रशंसा
बरेली : एल्डिको प्रबंधन का झील पर कब्जा करने से इन्कार