अमेठी में बड़ा भ्रष्टाचार आया सामने, ग्रामप्रधान की बिना जानकारी के खाते से निकल गई करोड़ों की धनराशि

अमेठी में बड़ा भ्रष्टाचार आया सामने, ग्रामप्रधान की बिना जानकारी के खाते से निकल गई करोड़ों की धनराशि

अमेठी, अमृत विचार। भेटुआ विकासखंड के हारीपुर ग्रामसभा में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। गांव में विकास के किए करोड़ों रुपया बिना ग्राम प्रधान की जानकारी व साइन के ही गांव के लोगों ने सचिव व अधिकारियों की मिलीभगत से निकल लिया। जानकारी होने के बाद महिला ग्रामप्रधान के बेटे ने विरोध किया तो दबंगो ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी। जिसके बाद महिला ग्राम प्रधान के बेटे ने वीडियो वायरल कर प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है।

पूरा मामला अमेठी जनपद के भेटुआ विकास खंड के हारीपुर गांव का है। यहां की रहने वाली महिला ग्राम प्रधान श्यामकली ने अधिकारी सहित गांव के ही दबंगो पर बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि बिना उनकी जानकारी और साइन किये बिना ही गांव के विकास के नाम पर आए लगभग करोड़ों रुपया को निकाल लिया गया है। ये पता होने के बाद जब महिला ग्राम प्रधान और उसके लड़के ने दबंग से जानकारी लेनी चाही तो दबंगो ने बेटे की बुरी तरह पिटाई कर दी। भ्रष्टाचार का बड़ा मामला सामने आने के बाद अधिकारियों द्वारा मामले में लीपापोती की जा रही है। उनका कहना है कि इस पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

महिला ग्राम प्रधान के बेटे का आरोप है कि हमारे गांव में जो भी काम होता है हम लोगो को पता नही चलता है। हमारी माता के कहीं भी साइन नहीं हैं। बेटे ने कहा कि कल को कोई जांच होगी तो हमारी माता और हम लोग फसेंगे।  बेटे ने कहा कि इसको लेकर अधिकारी के पास भी गुहार लगाई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 

क्या बोले डीपीआरओ
इस पूरे मामले पर जिला पंचायत राज अधिकारी मनोज कुमार त्यागी ने बताया की प्रधान ने किसी को अपना प्रतिनिधि बना रखा था। क्योंकि ग्राम प्रधान निरक्षर हैं, इसलिए प्रतिनिधि के द्वारा ही पेमेंट किया गया है। प्रतिनिधि के द्वारा पेमेंट करने की प्रक्रिया गलत है और इसकी जांच की जाएगी।

ये भी पढ़ें -नर्स ट्रांसफर मामला: विधायक जी का पत्र निकला फर्जी, इस तरह हुआ खुलासा

ताजा समाचार

Banda News: फाइल लटकाने पर शिक्षक विधायक का एसडीएम कार्यालय में हंगामा, इन पर लगाया रिश्वतखोरी का आरोप
हरदोई: प्राथमिक विद्यालय में निकला एशिया का सबसे जहरीला सांप रसेल वाइपर, किया गया रेस्क्यू 
लखीमपुर खीरी: ग्रामीणों के घेरने पर पिकअप छोड़कर भागे भैंस खोलने आए चोर, जांच में जुटी पुलिस
बदायूं: अनाधिकृत जगह बुलाकर कोटेदारों को दिया राशन, दो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
Farrukhabad News: अब इस एप के माध्यम से होगी UP बोर्ड के माध्यमिक विद्यालयों की निगरानी...एक क्लिक में पूरा डाटा होगा सामने
रायबरेली: पुलिस के खिलाफ कोतवाली में धरने पर बैठीं जिला पंचायत अध्यक्ष, लगाया ये आरोप