अल्मोड़ा के गंगनाथ और उल्का देवी मंदिर में चोरों ने धावा बोला

अल्मोड़ा के गंगनाथ और उल्का देवी मंदिर में चोरों ने धावा बोला

अल्मोड़ा, अमृत विचार। चोरों और अराजक तत्वों के हौंसले बुलंद होते जा रहे हैं। अब चोरों ने नगर से सटे गंगनाथ और शैल ग्राम पंचायत के उल्का देवी मंदिर में धावा बोल दिया। उल्का देवी मंदिर में चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हुई है। जबकि गंगनाथ मंदिर में चोरों ने दानपात्र तोड़ उसमें रखे नगदी उड़ा ली। मंदिरों में हुई चोरी की घटना के बाद लोगों में आक्रोश है। लोगों ने पुलिस को तहरीर सौंप उचित कार्रवाई की मांग की। 

जानकारी अनुसार सोमवार को ग्राम पंचायत के शैल स्थित उल्का देवी मंदिर में एक शख्स बैखौफ होकर घुस गया। चोर ने मंदिर परिसर में प्रवेश करने से पहले वहां गी लोहे की एक एंगल उखाड़ ली। जिसके बाद चोर ने मंदिर के अंदर रखे दानपात्र को खंगाला। लेकिन दानपात्र खाली होने से चोर पुजारी के कमरे का ताला तोड़ने का प्रयास किया। लेकिन इसमें चोर सफल नहीं हो सका। जिसके बाद चोर वहां से फरार हो गया।

लेकिन पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। वहीं मंदिर के पुजारी योगी राजनाथ इसकी सूचना ग्रामीणों और पुलिस को दी। इधर, एनटीडी से धारानौला सड़क में एनटीडी के समीप स्थित गंगनाथ मंदिर में भी चोरों ने धावा बोल दिया। मंदिर का दानपात्र तोड़ उसमें रखी नगदी उड़ा ले गए। इसके अलावा तेल, चाय पत्ती, कंबल आदि भी ले उड़े। मंदिरों में हुई चोरी की घटना के बाद लोगों में आक्रोश हैं। वहीं चोरी की बढ़ती घटनाओं से लोगों में खौफ भी है। लोगों ने मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है। 

मंदिरों में हुई चोरी की घटना में स्थानीय लोगों ने तहरीर दी है। मामले की जांच की जा रही हैं। शीघ्र ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 
-रमेश नेगी, चौकी प्रभारी एनटीडी।