अल्मोड़ा: 10 साल से फरार इनामी हत्यारोपी मुम्बई से गिरफ्तार 

अल्मोड़ा: 10 साल से फरार इनामी हत्यारोपी मुम्बई से गिरफ्तार 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। दोस्त की हत्या कर 10 साल से फरार इनामी हत्यारोपी को पुलिस ने मुम्बई से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उस पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। सालों तक वह नाम और भेष बदलकर पुलिस को चकमा देता रहा। यहां उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

जानकारी के अनुसार लमगड़ा थाने में 16 अक्टूबर 2014 को धारा 302 व 201 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ। जांच में प्रकाश में आया कि तिलकराज उर्फ नागराज ने अपने साथ काम करने वाले दोस्त की हत्या की और इसके बाद वह फरार हो गया। वह 10 सालों से फरार था और उसकी गिरफ्तारी के लिए 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

एसटीएफ उत्तराखंड को पता चला कि वह मुंबई के एक रेस्टोरेंट में काम कर रहा है। इस पर एसटीएफ उत्तराखंड की टीम हत्यारोपी तिलकराज उर्फ नागराज पुत्र स्व. जेठूराम, निवासी ग्राम पुनदल, तहसील व थाना पघर, जिला मंडी हिमाचल प्रदेश को मुंबई से गिरफ्तार कर अल्मोड़ा ले आई। गुरुवार को उसे न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

सरिया से हत्या कर शव को जमीन में गाड़ दिया था
हत्यारोपी ने पुलिस पूछताछ में हत्या पर बताया कि वर्ष 2014 में तिलकराज व गुलाब सिंह अल्मोड़ा जिले के थाना लमगड़ा क्षेत्र में लीसा को निकालते थे। दोनों अलग झोपड़ी में रहते थे। एक रात दोनों खाना—पीना कर रहे थे कि तभी गुलाब सिंह ने तिलकराज को गाली दे दी।

इसी बात से गुस्साए तिलकराज ने गुलाब सिंह की गर्दन पर सामने पड़ी सरिया से वार कर दिया, गंभीर चोट से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।  तिलकराज ने उसके शव को पास के खेत में गड्डा खोदकर गाड़ दिया। शव को दबाने से पहले उसके चेहरे पर लीसा निकालने में प्रयोग होने वाले तेजाब से जला दिया था। इसके बाद वह अपने गांव भाग गया। बाद में रिपोर्ट दर्ज हुई और पुलिस ने गुलाब सिंह का शव बरामद कर लिया था।