कृष्ण भक्ति से सराबोर हुई राधा ने लड्डू गोपाल से रचाई शादी, कहा-सात जन्मों तक निभाउंगी रिश्ता

लड्डू गोपाल से शादी करने के लिए अपने माता-पिता को छोड़ा, मुंहबोले भाई ने कराई विधि विधान से शादी

कृष्ण भक्ति से सराबोर हुई राधा ने लड्डू गोपाल से रचाई शादी, कहा-सात जन्मों तक निभाउंगी रिश्ता

कछौना/हरदोई, अमृत विचार। आमतौर शादियों में दूल्हा-दुल्हन होते हैं। दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के घर आता है। फिर बड़ी धूमधाम से दोनों की शादी कराई जाती है। ऐसा ही एक शादी कछौना कस्बे के प्रसिद्ध मंदिर में भी हुई। हालांकि यह शादी आम शादियों की तरह होकर भी अनोखी शादी थी। इस शादी में भी दिन तय हुआ। फिर दुल्हन के मुंहबोले भाई ने सभी रिश्तेदारों को फोन कर अपनी बहन की शादी में बुलाया। सभी मेहमान आये लेकिन किसी को ये पता नहीं था कि दूल्हा कौन हैं। 
 
बहन की खुशी के लिए उसकी शादी एक अनोखे तरीके से कराई है। इस विवाह को देखने के लिए आम लोग ही नहीं बल्कि साधु-संतों की भीड़ भी उमड़ आई। अनोखी शादी का अद्भुत नजारा देखने के लिए दूर दूर से लोग आएं और इस शादी ने इस कलयुग में प्रेम और भक्ति का अनोखा संदेश दिया। दरअसल ये युवती कथावाचक यूटूबर राधा शात्री निवासी छिबरामऊ कन्नौज की रहने वाली है। 24 साल की ग्रेजुएट राधा शात्री ने प्रसिद्ध मंदिर में अपने इष्ट भगवान कन्हैया यानी कान्हा जी के साथ सात फेरे लिए।
 
इस शादी से राधा बेहद खुश हैं, वो कहती हैं कि जो सपने उसे रात में आते हैं, आज वो दिन की रोशनी में सच हो रहे हैं। वहीं राधा के मुंहबोले  भाई के परिजन भी बेहद खुश हैं। राधा शात्री बचपन से ही भगवान कृष्ण की भक्त रही हैं। वे हर दिन लड्डू गोपाल के साथ लंबा समय गुजारती रही हैं। उन्होंने अपने परिवार को बता दिया कि वे अपना जीवन भगवान कृष्ण को समर्पित करेंगी। उन्होंने घर वालों से ये तक कह दिया कि वे केवल मुरलीधर को ही अपना पति बनाएंगी। घर वाले की तरफ से जिद पूरी न करने पर राधा ने अपना परिवार 5 महीने पहले छोड़ दिया और अपने मुंह बोले भाई संजीव यादव पुत्र राकेश चन्द्र यादव निवासी छिबरामऊ कन्नौज के घर चली गई। 

11 (6)

राधा यूट्यूब पर कथा वाचक हैं जिसे हजारों की तादाद में लोग फॉलो करते हैं। राधा के मुंहबोले भाई पैरा कमांडर संजीव कुमार यादव ने बताया है कि 5 महीने पूर्व माता-पिता को छोड़कर राधा मेरे पास आई थी। तीन भाइयों में से इन्हें पाकर बहुत खुश था कोई बहन ना होने पर अपनी बहन की तरह रखा और बहन की जिद के लिए कछौना के प्रसिद्ध मंदिर श्री लंगड़े दास पर आज अपने मुंह बोली बहन की शादी श्री कृष्ण भगवान के साथ संपन्न कराई। शादी विधि विधान के साथ संपन्न हुई। सभी मेहमानों को खाना-पानी की व्यवस्था भी कराई है। दुल्हन राधा शास्त्री ने बताया है कि मेरा परिवार मैनपुरी में रहता है और मैं कछौना के पास सेमरा गांव में कथा सुनाने आई थी। तब से में यही कछौना में रहे रही थी। उन्होंने बताया कि मेरे भाई ने कछौना कस्बे में दहेज में प्लाट दिया है अब में अपना जीवन कछौना में अपने कन्हैया के साथ रहूंगी। इस शादी के दौरान कोतवाली कछौना के एसआई प्रमोद तिवारी, हेड कॉन्स्टेबल रामबरन यादव, हरिचन्द्र और सदाकांत मौजूद रहे। 

ये भी पढ़ें -Amarnath Yatra 2024: अमरनाथ गुफा मंदिर के लिए 6500 से अधिक तीर्थयात्रियों का नया जत्था रवाना