गोंडा: एक सप्ताह में तीन तलाक के दो मामलों में 16 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

गोंडा: एक सप्ताह में तीन तलाक के दो मामलों में 16 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

गोंडा। गोंडा जिले में पुलिस ने एक सप्ताह में तीन तलाक के दो अलग-अलग मामलों के संबंध में 16 व्यक्तियों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक (एसपी) विनीत जायसवाल ने शनिवार को एक न्यूज एजेंसी से कहा कि जिले के कटरा बाजार थाने में हिना बानो (22) ने मौजा खानपुर (रुस्तम नगर) निवासी अपने पति लैस मोहम्मद और आठ अन्य परिजन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। 

अधिकारी के अनुसार, बानो का आरोप है कि लैस मोहम्मद ने उसका शारीरिक और मानसिक शोषण करने के साथ ही दहेज की मांग की। उसने आरोप लगाया कि आपसी सहमति से तलाक से उसने इनकार किया जिसके बाद उसके पति ने अक्टूबर 2023 में उसे तीन तलाक दे दिया। 

तीन तलाक का दूसरा मामला थाना कोतवाली नगर का है जहां मन्नीपुर निवासी सोबी (24) ने अपने पति समेत सात लोगों के खिलाफ तीन तलाक का मामला दर्ज कराया है। सोबी का आरोप है कि उसका पति दिलनवाज और ससुराल के छह अन्य लोग दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करते थे। उसका आरोप है कि 27 अगस्त 2024 को दिलनवाज ने उसे तीन तलाक दे दिया। एसपी ने कहा कि दोनों मामलों में साक्ष्य एकत्र करके समुचित वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: पुलिस ने दौड़ाया तो युवक ने फंदा लगाकर की खुदकुशी, पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप