नए सत्र में बच्चों का स्वागत : छात्र-छात्राओं को रोली लगा डीएम ने दिया आशीर्वाद

नए सत्र में बच्चों का स्वागत :  छात्र-छात्राओं को रोली लगा डीएम ने दिया आशीर्वाद

बहराइच, अमृत विचार। विकास खण्ड तेजवापुर अन्तर्गत संविलियन विद्यालय यादवपुर पहुंचकर जिलाधिकारी मोनिका रानी ने स्कूल चलो अभियान अन्तर्गत कक्षा 01 में नव प्रवेशित बच्चों को रोली टीका लगाकर आशीर्वाद दिया तथा खीर खिलाकर स्वागत किया।

संविलियन विद्यालय की विभिन्न व्यवस्थाओं का जायज़ा लेते हुए डीएम ने स्मार्ट क्लास, किचन गार्डन, रसोई, शौचालय, पुस्तकालय, लैब, रेन वाटर हार्वेस्टिंग यूनिट, निष्प्रयोज्य सामग्री से तैयार मॉडल के साथ-साथ कक्ष-कक्षों तथा विद्यालय परिसर की साफ-सफाई का जायज़ा लिया। स्मार्ट क्लास के निरीक्षण के दौरान विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेश पाण्डेय से विजुअल इफेक्ट के माध्यम से बच्चों पर पड़ने वाले इम्पैक्ट के बारे में जानकारी प्राप्त की।

पुस्कालय तथा लैब की विविधता को देखकर डीएम द्वारा शिक्षण स्टाफ के प्रयासों की सराहना की। विद्यालय की व्यवस्थाओं से प्रसन्न दिखी डीएम मोनिका रानी ने प्रधानाध्यापक सहित समस्त शिक्षण स्टाफ की लगनशीलता की सराहना की। उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अव्यक्तराम तिवारी को निर्देश दिया कि उचित मंच पर प्रधानाध्यापक को आमंत्रित व्याचयान के माध्यम से जिले के दूसरे परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को विद्यालय की व्यवस्थाओं के बारे में प्रेरित किया जाय। इस अवसर पर शिक्षक संतोष कुमार, वर्तिका मिश्रा, मनोज रावत सहित अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :- लखनऊ क्राइम ग्राफ : छमाही अपराध, पश्चिम जोन में तबाड़तोड़ वारदात