लखीमपुर-खीरी: नाली में गिरी गेंद उठाते समय करंट लगने से आठ साल के बच्चे की मौत, परिवार में मचा कोहराम

लखीमपुर-खीरी: नाली में गिरी गेंद उठाते समय करंट लगने से आठ साल के बच्चे की मौत, परिवार में मचा कोहराम

demo image

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। मोहल्ला हाथीपुर कोठार में दोस्तों के साथ खेल रहे आठ साल के बच्चे की करंट लग गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इससे उसके परिवार में कोहराम मच गया। इकलौते पुत्र की मौत होने से उसके माता-पिता का रो-रोकर हाल बेहाल है। हादसे की सूचना पर पहुंचे नायब तहसीलदार ने परिवार को ढांढस बंधाया और हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

शहर के मोहल्ला हाथीपुर कोठार निवासी लखीमपुर अभिनव गुप्ता का आठ वर्षीय पुत्र विधान गुप्ता अपने दोस्तों के साथ शनिवार की शाम करीब साढ़े छह बजे पास स्थित बंकटा देवी मंदिर के पास गेंद खेल रहा था। उसकी गेंट नाली में गिर गई। नाली के पास लगे खंभे के सपोर्ट वायर में करंट दौड़ रहा था। गेंद उठाते समय विधान ने सपोर्ट वायर को पकड़ लिया, जिससे उसे करंट लगा और तड़पने लगा। हादसा देख बाकी बच्चे चीखने-चिल्लाने लगे। 

इस पर परिजन व मोहल्ले के तमाम लोग मौके पर पहुंच गए, लेकिन तब तक विधान गुप्ता ने दम तोड़ दिया। मासूम बेटे की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। परिवार वालों ने बताया कि विधान गुप्ता अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। इकलौते पुत्र की मौत से पररिवार वालों का रो-रोकर हाल बेहाल है। हादसे की सूचना पर नायब तहसीलदार दिनेश कुमार, क्षेत्रीय लेखपाल राजेश कुमार,  बिजली विभाग के अफसर मौके पर पहुंचे।

पीड़ित परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बधाया और हर संभव मदद के लिए आश्वस्त किया। इस विद्युत दुर्घटना पर विद्युत महकमें ने फार्म-44 भराया है। नायब तहसीलदार के मुताबिक एक उपभोक्ता के सर्विस केबिल के साथ एक जीआई तार (स्पोर्ट तार) खम्भे के स्टे मे बंधा था। कट होने कारण सपोर्ट जीआई तार में करंट आ गया। साथ में स्टे में भी  करंट आ गया। विद्युत सुरक्षा विभाग से जांच के उपरांत सहायता दिए जाने की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर खीरी: घर में घुसे बदमाशों ने व्यवसाई की हत्या कर की लूटपाट, जांच में जुटी पुलिस