कासगंज: जागृति मिशन के प्रोग्राम से प्रभावित होकर युवती ने झूठा मुकदमा लिखाने से किया इनकार

कासगंज: जागृति मिशन के प्रोग्राम से प्रभावित होकर युवती ने झूठा मुकदमा लिखाने से किया इनकार

कासगंज, अमृत विचार। ऑपरेशन जागृति मिशन फेस टू से महिलाए और युवतियां जागरुक हो रही हैं। कार्यक्रमों से प्रभावित होकर युवतियां झूठे मुकदमा लिखाने से बच रही हैं।

दरअसल एक युवक उसके पिता की मिठाई की दुकान से मिठाई उधार लेकर खाता रहा। पैसे उधार हो जाने पर वह लड़ने को उतारु था। लोगों ने उसके पिता को लड़की से छेड़छाड़ की तहरीर देने के लिए तैयार कर लिया, लेकिन युवती ने झूठा मुकदमा लिखाने से इनकार कर दिया।

सहावर थाना प्रभारी निरीक्षक लोकेश भाटी ने बताया एक युवक उसके पिता की मिठाई की दुकान से उधार मिठाई ले जाता रहा। उस पर काफी पैसे उधार हो गए। पैसे मांगने पर वह पिता के साथ मारपीट करने और लड़ने को आमादा था। काफी दिनों तक पैसे नहीं मिले तो, दुकान संचालक को युवती से छेड़छाड की तहरीर देने के लिए उसके पिता और परिजनों को राजी कर लिया। 

इस बात की जानकारी युवती को दी गई, लेकिन युवती ने झूठी तहरीर देने से इनकार कर दिया। युवती ने बताया कि वह ऑपरेशन जागृति मिशन फेस टू के प्रोग्रामों में प्रभावित हूं। वह इसमें सहभागिता कर रही है। खुद महिलाओं और युवतियों को झूठे मुकदमा दर्ज कराने के लिए जागरुक कर रही हैं। इंस्पेक्टर लोकेश भाटी ने बताया कि ऑपरेशन जागृति मिशन फेस टू से महिलाओं और युवितयों में जागरुकता आ रही है। वह फर्जी और झूठे मुकदमा लिखाने से बच रही है। इसी तरह के तीन झूठे मुकदमा सहावर थाने में लिखने बचे हैं।

ये भी पढे़ं- कासगंज: पहाड़ों पर हो रही बारिश से मैदान में हो सकती है आफत, गंगा का बढ़ सकता है जलस्तर

 

 

ताजा समाचार

महाराष्ट्र से चार महिलाओं ने साइकल तक तय किया आयोध्या का सफर 
शर्मनाक: हरदोई में 5 वीं की छात्रा के साथ युवक ने किया दुष्कर्म, एसपी ने पीड़ित परिवार से की पूछताछ
अगर मेरी नहीं हुई, किसी और की भी नहीं होने दूंगा, तेजाब डालकर जला दूंगा...कानपुर में डॉक्टर ने महिला जूनियर डॉक्टर काे दी धमकी
फिल्म 'मेकिंग' को सबसे प्यारी चीज मानते हैं संजय लीला भंसाली, जानिए क्या बोले? 
हरदोई: पाकिस्तान जाओ यहां क्या कर रहे हो..., थानेदार की वायरल ऑडियो जांच ठंडे बस्ते में, शिकायतकर्ता पहुंचा सलाखों के पीछे
47 हजार गांवों में 80 प्रतिशत खरीफ की फसल का सर्वे पूरा, डिजिटल क्रॉप सर्वे में जौनपुर ने मारी बाजी