कासगंज: जागृति मिशन के प्रोग्राम से प्रभावित होकर युवती ने झूठा मुकदमा लिखाने से किया इनकार

कासगंज: जागृति मिशन के प्रोग्राम से प्रभावित होकर युवती ने झूठा मुकदमा लिखाने से किया इनकार

कासगंज, अमृत विचार। ऑपरेशन जागृति मिशन फेस टू से महिलाए और युवतियां जागरुक हो रही हैं। कार्यक्रमों से प्रभावित होकर युवतियां झूठे मुकदमा लिखाने से बच रही हैं।

दरअसल एक युवक उसके पिता की मिठाई की दुकान से मिठाई उधार लेकर खाता रहा। पैसे उधार हो जाने पर वह लड़ने को उतारु था। लोगों ने उसके पिता को लड़की से छेड़छाड़ की तहरीर देने के लिए तैयार कर लिया, लेकिन युवती ने झूठा मुकदमा लिखाने से इनकार कर दिया।

सहावर थाना प्रभारी निरीक्षक लोकेश भाटी ने बताया एक युवक उसके पिता की मिठाई की दुकान से उधार मिठाई ले जाता रहा। उस पर काफी पैसे उधार हो गए। पैसे मांगने पर वह पिता के साथ मारपीट करने और लड़ने को आमादा था। काफी दिनों तक पैसे नहीं मिले तो, दुकान संचालक को युवती से छेड़छाड की तहरीर देने के लिए उसके पिता और परिजनों को राजी कर लिया। 

इस बात की जानकारी युवती को दी गई, लेकिन युवती ने झूठी तहरीर देने से इनकार कर दिया। युवती ने बताया कि वह ऑपरेशन जागृति मिशन फेस टू के प्रोग्रामों में प्रभावित हूं। वह इसमें सहभागिता कर रही है। खुद महिलाओं और युवतियों को झूठे मुकदमा दर्ज कराने के लिए जागरुक कर रही हैं। इंस्पेक्टर लोकेश भाटी ने बताया कि ऑपरेशन जागृति मिशन फेस टू से महिलाओं और युवितयों में जागरुकता आ रही है। वह फर्जी और झूठे मुकदमा लिखाने से बच रही है। इसी तरह के तीन झूठे मुकदमा सहावर थाने में लिखने बचे हैं।

ये भी पढे़ं- कासगंज: पहाड़ों पर हो रही बारिश से मैदान में हो सकती है आफत, गंगा का बढ़ सकता है जलस्तर

 

 

ताजा समाचार

अब अंधाधुंध बिजली का नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल: कानपुर में केस्को कर्मियों के घर में लगेंगे स्मार्ट मीटर, बिल भी पूरा करना होगा जमा
OMG: सड़क छोड़ रेलवे ट्रैक पर दौड़ी कार, 50 मिनट तक ट्रैक पर खड़ी रही सुपरफास्ट ट्रेन, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान
पौड़ी गढ़वाल में तैनात पटवारी  कैलाश रवि 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार 
Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! त्योहारों पर रेलवे ने निकाली स्पेशल ट्रेनें, इन जगहों पर जाने वाले यात्री उठा सकेंगे लाभ
अमेठी हत्याकांड: मनोज पांडये पर भड़के स्वामी प्रसाद, कहा- ऊंचाहार विधायक ने संवेदनहीनता की पराकाष्ठा को किया पार
लखीमपुर खीरी: किशोरी की साथ हुआ था रेप, इलाज के दौरान मौत के बाद परिजनों का हंगामा