T20 WC Prize Money : वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, दक्षिण अफ्रीका को भी मिले करोड़ों

T20 WC Prize Money : वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, दक्षिण अफ्रीका को भी मिले करोड़ों

नई दिल्ली । दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी-20 विश्वकप चैंपियन बनी भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को पुरस्कार स्वरूप 20.36 करोड़ रुपये मिले। इस बार टूर्नामेंट शुरु होने से पहले अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) रिकार्ड पुरस्कार राशि का बजट 93.51 करोड़ रुपये रखा था। उसी के अनुसार फाइनल में जीतने वाली भारतीय टीम को 20.36 करोड़ रूपये की राशि दी गई है। 

वहीं फाइनल में हारने वाली टीम दक्षिण अफ्रीका को 10.64 करोड़ रुपये से संतोष करना पड़ा। इस बार टूर्नामेंट में रिकॉर्ड 20 टीमों ने भाग लिया था। सेमीफाइनल खेलकर बाहर होने वाली टीमों को 6.54 करोड़ रुपये। इनमें अफगानिस्तान और इंग्लैंड की टीमें शामिल हैं।

दूसरे दौर यानी सुपर-8 को पार करने में नाकाम रहने वाली टीमों को 3.17 करोड़ रुपये तथा नौ से 12वें स्थान पर रहने वाली टीमों को 2.05 करोड़ रुपये तथा 13 से 20वें स्थान पर रहने वाली हर एक टीम को 1.87 करोड़ रुपये मिले। इसके अलावा हर एक टीम को टूर्नामेंट में जीतने वाले मैच पर अतिरिक्त 25.89 लाख रुपये दिए गए है। 

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2024 : जो लोग मुझे एक प्रतिशत भी नहीं जानते, उन्होंने बहुत कुछ कहा...भारत की जीत के बाद छलका हार्दिक पांड्या का दर्द

 

ताजा समाचार

Kanpur: युवक को बंधक बनाकर लूटपाट, डकैती की रिपोर्ट...दस हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करने का बनाया दबाव
Yogi Cabinet की बैठक खत्म: UP एग्रीटेक नीति-2024 समेत 11 प्रस्तावों पर लगी मुहर, नहीं पहुंचे केशव मौर्य
टी20 विश्व चैंपियन भारतीय टीम की वापसी : बारबडोस की प्रधानमंत्री Mia Mottley को छह से 12 घंटे में हवाई अड्डा खुलने की उम्मीद 
सितारगंज: 10 वर्ष पूर्व साथी की हत्या करने वाला यूपी का कुख्यात गिरफ्तार
Kanpur Weather News: दो दिन बाद कमजोर पड़ेगा मानसून, फिर होगा मजबूत, झमाझम बारिश से बढ़ेगा जल का स्तर
गोदरेज प्रॉपर्टीज ने बेंगलुरू में 3,150 करोड़ रुपये से अधिक में 2,000 से ज्यादा फ्लैट बेचे