शाहजहांपुर: सात माह में स्वचालित सीढ़ियों का सपना कैसे पूरा होगा? डीआरएम के आदेश के बाद कार्य में तेजी नहीं

शाहजहांपुर: सात माह में स्वचालित सीढ़ियों का सपना कैसे पूरा होगा? डीआरएम के आदेश के बाद कार्य में तेजी नहीं

शाहजहांपुर, अमृत विचार। रेलवे स्टेशन पर स्वचालित सीढ़ियों का पिलर बनाकर खड़ा कर दिया है। स्वचालित सीढ़ियों का कार्य 2024 में पूरा होना था। यहां के यात्रियों का सपना था कि संचालित सीढ़ियों पर चढ़ेंगे। सात माह में स्वचालित सीढ़ियां कैसे बनकर तैयार हो गयी। डीआरएम के आदेश के बावजूद भी ठेकेदार द्वारा कार्य काफी धीमी गति से हो रहा है। यह के जनप्रतिनिधि भी ध्यान नहीं रहे है कि आखिर कार्य धीमी गति से क्यों हो रहा है।

स्थानीय रेलवे स्टेशन को ए ग्रेड का दर्जा प्राप्त है। वर्ष 2019 में तत्कालीन केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णाराज ने स्वचालित  सीढ़ियां बनवाने की मंजूरी दिलाकर उद्दघाटन किया था। इसके अलावा अमृत भारत स्टेशन के तहत मालगोदाम से पूर्वोत्र रेलवे स्टेशन तक स्लेप वाला तथा फुट ओवरब्रिज की मंजूरी  मिली थी। छह अगस्त 23 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल उद्घाटन भी किया था। इसके लिए 17 करोड़ रुपये की मंजूरी मिली थी।

तीनों कार्य दिसंबर 24 तक पूरा होना था। इस कार्य को शुरु हुए एक साल हो गया। स्वचालित सीढ़ियों तथा स्लेप वाले पुल के लिए सिर्फ पिलर ही बन पाए। जबकि अभी कार्य बहुत बाकी है। प्लेटफार्म दो तथा तीन पर भी कार्य अधूरा पड़ा है। यात्रियों को काफी दिक्कत हो रही है। ट्रेनों को प्लेटफार्म चार पर लिया जा रहा है। बुजुर्ग यात्रियों को काफी परेशानी होती है। डीआरएम राजकुमार कई बार निरीक्षण कर चुके है।

उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए थे कि कार्य में तेजी लाई जाए। लेकिन ठेकेदार पर कोई असर नहीं पड़ा और काफी धीमी गति से काम हो रहा है। इस अवधि में कार्य होना असंभव है। क्षेत्र की जनता ने डीआरएम से मांग की है कि यात्रियों की दिक्कत को देखते हुए कार्य शीघ्र पूरा कराया जाए।

ये भी पढ़ें। शाहजहांपुर: कंटेनर और ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत, एक की मौत...तीन घायल

ताजा समाचार

Unnao: दही थाने का भवन 6 माह पूर्व बनकर तैयार, फिर भी बारिश के मौसम में भीगेंगे पुलिस कर्मी
प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ल्ड चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम से की मुलाकात, सामने आया वीडियो
Hamirpur: वृद्ध की सोते समय धारदार हथियार से हत्या; दूसरे कमरे में सो रहा पुत्र हुआ गायब, जांच में जुटी पुलिस
बुलंदशहर: मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार, एक फरार
Unnao: घर के दरवाजे पर बैठे युवक को मारी गोली, हालत गंभीर, पैसों के लेनदेन को लेकर था विवाद, तीनों आरोपी फरार
देहरादून: तीन बार टेंडर निकालने के बाद भी कोई हेली कंपनी आने को तैयार नहीं...कैसे हो आपदा में राहत एवं बचाव कार्य