Kanpur: स्टेशन पर ट्रेनें ठप, सुरंग में पानी भरने से यात्री परेशान...सिग्नल फेल होने के कारण कई ट्रेन आउटर पर ही रुकीं

ट्रेनों में जाने वाले सैकड़ों पार्सल ट्रेनों तक नहीं पहुंच सके

Kanpur: स्टेशन पर ट्रेनें ठप, सुरंग में पानी भरने से यात्री परेशान...सिग्नल फेल होने के कारण कई ट्रेन आउटर पर ही रुकीं

कानपुर, अमृत विचार। शहर में हुई मूसलाधार बारिश ने सेंट्रल स्टेशन का भी बुरा हाल कर दिया। स्टेशन के सभी प्लेटफार्मों को कनेक्ट करने वाली सुरंग पानी से लबालब हो गई जिससे हजारों यात्री परेशान रहे। सुरंग के रास्ते में कई महिलाएं, बच्चे जलभराव में फिसलकर गिर पड़े। 
सबसे अधिक परेशानी भोर में आने वाली ट्रेनों से आने वाले यात्रियों को हुई। संगम एक्सप्रेस, प्रयागराज एक्सप्रेस के अलावा श्रमशक्ति एक्सप्रेस से कानपुर आने वाले यात्री बेहद परेशान रहे। सुरंग में जलभराव के अंदर होकर सैकड़ों यात्रियों को जाना पड़ा।

आरएमएस से ट्रेनों में नहीं पहुंच सके पार्सल

सोमवार को सुबह से ही आरएमएस (रेल मेल सर्विस) से विभिन्न ट्रेनों में जाने वाले पार्सल सुरंग में पानी भरा होने के कारण वहां तक नहीं पहुंच सके। पार्सल को भेजने के लिये शाम तक दूसरी ट्रेनों का इंतजार करना पड़ा। ऐसे में कुछ पार्सल तो दूसरी ट्रेनों से भेज दिया गया लेकिन सैकड़ों पार्सल ऐसे थे जिन्हें रोक लिया गया ताकि उन्हें दूसरे दिन भेजा जा सके।

फुटओवर ब्रिज यात्रियों से फुल, जाम की नौबत 

सेंट्रल स्टेशन पर सुरंगी रास्ते में पानी भरने के कारण फुट ओवर ब्रिज पर यात्रियों की भीड़ बढ़ गई। जब भी कोई ट्रेन आई तो इस ब्रिज पर इतने यात्री बढ़ गये कि अफरातफरी मची रही। सुरंगी रास्ते में जलभराव देखकर यात्रियों को फुट ओवरब्रिज के रास्ते से जाना पड़ा। इस दौरान स्वचालित सीढ़ी पर भी यात्रियों का लोड बढ़ गया। 

सिग्नल प्वाइंट में पानी भरने से सिस्टम धड़ाम 

सिग्नल प्वाइंट में जलभराव होने के कारण सिग्नल सिस्टम फेल हो गया और ट्रेनों को आउटर रोकना पड़ा। सिग्नल ने काम करना बंद कर दिया तो इंजीनियरों ने इसकी पड़ताल की तो पता चला कि सिग्नल प्वाइंट में पानी भर गया है। इस दौरान लखनऊ आउटर, झकरकटी पुल के नीचे आउटर के पास ट्रेनों को थोड़ी देर के लिये रोकना पड़ा।

ये भी पढ़ें- Kanpur: नए कानून को लेकर कमिश्नरेट में लगी पाठशाला, संभ्रांत नागरिकों को जानकारी देकर बताया गया सजा का प्रावधान

ताजा समाचार

दिल्ली-हरियाणा में कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन की गुंजाइश नहीं: जयराम रमेश 
Kanpur: 25 हजार के इनामी को छुड़ाने पहुंचे भाजपा विधायक; समर्थकों संग मिलकर थाने में किया हंगामा, 'पुलिस मुर्दाबाद' के लगे नारे
मुख्यमंत्री योगी की प्रदेशवासियों से अपील, 20 जुलाई को 'एक पेड़ मां के नाम' लगाएं
कोरांव में मरीजों को नहीं मिल रहा समुचित इलाज, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की कमी-इमारत भी जर्जर  
'युद्ध का स्वरूप तेजी से बदल रहा है, परिवर्तन को स्वीकार करने के लिए तैयार रहना होगा', बोले CDS अनिल चौहान 
तोलोलिंग, टाइगर हिल की लड़ाई निर्णायक साबित हुई : करगिल नायकों ने युद्ध की वर्षगांठ पर कहा