सीतापुर: नहीं थम रहा नायब तहसीलदार प्रथम पर आरोपों का सिलसिला, पारा गांव के ग्रामीण ने की ये मांग  

सीतापुर: नहीं थम रहा नायब तहसीलदार प्रथम पर आरोपों का सिलसिला, पारा गांव के ग्रामीण ने की ये मांग  

सिधौली/सीतापुर,अमृत विचार। तहसील अन्तर्गत ग्राम पारा के एक ग्रामीण ने नायब तहसीलदार प्रथम पर पैसा न देने पर निरस्त वसीयत के आधार पर उसका नाम खारिज कर दिए जाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

एक प्रार्थनापत्र में ग्रामीण मूलचन्द्र ने बताया कि तहसील सिधौली के परगना गोन्दलामऊ के ग्राम पारा परगना की भूमि गाटा सं0 4345 व 590 के असल काश्तकार देवी सिंह पुत्र शीतला बख्श सिंह थे। देवी बख्श सिंह ने अपने जीवनकाल में अपने नाबालिग पौत्र दुर्योधन सिंह के नाम वसीयत कर दी गई थी परन्तु बाद में उन्होने उक्त वसीयत का निरस्तीकरण करवा कर उसे भी पंजीकृत करवा दिया। 5 अगस्त 2021 को देवी बख्श सिंह की मृत्यु हो गई। जिसके बाद उनकी भूमि उनके दो पुत्रों व विधवा के नाम दर्ज हो गई। उनके दो पुत्रों में से एक बेटा सिंह ने अपने भूमि मूलचन्द्र के नाम और ओमकार सिंह ने अपनी भूमि रूची शुक्ला के नाम बैनामा कर दी। इसके बाद बेटा सिंह की पत्नी सुमन सिंह ने अपने ससुर देवीबक्श सिंह की वसीयत जिसे उन्होंने बाद में निरस्त करवा दिया था के आधार पर नायब तहसीलदार प्रथम, सिधौली आलोक कुमार के न्याायालय में मुकदमा दायर कर दिया। 

समस्त साक्ष्य वादी के विरूद्ध होने के बावजूद नायब तहसीलदार ने प्रतिवादी मूलचन्द्र से डेढ़ लाख रूपये की मांग की। उसके पैसा देने में असमर्थता जताने पर नायब तहसीलदार प्रथम ने उसकी दाखिल खारिज का आदेश निरस्त कर फैसला सुमन सिंह के नाबालिग पुत्र दुर्याेधन सिंह के नाम कर दिया। उसे आपत्ति का अवसर भी नहीं दिया गया जबकि अधिवक्ता हड़ताल पर थे और कोर्ट की कार्रवाई चल नहीं रही थी। गौरतलब है कि इससे पहले तहसील सिधौली के वरिष्ठ अधिवक्ता उदयप्रताप सिंह ने दर्जनों मुकदमों में किए गए फैसलों के आधार पर नायब तहसीलदार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था।

ये भी पढ़ें -लखनऊ: आवास विकास में बड़े पैमाने पर अभियंताओं के तबादले, आयुक्त ने जारी किया आदेश

ताजा समाचार

आगर मालवा में Cricket खेल रहा था 15 साल का लड़का, अचानक बिगड़ी तबीयत और हो गई मौत
Kannauj: देवी पंडाल में चोरी से जलती मिली बिजली...गुस्साए भाजपा नगर अध्यक्ष, एक्सईएन से कही यह बात...
उत्साहपूर्वक 255 महादानियों ने किया रक्तदान : प्रदेश की चार ब्लड बैंक की टीमों ने किया प्रतिभाग
हल्द्वानी: दुग्ध संघ में काम करने वाला मुकेश बोरा का एक और मददगार फंसा
बहराइच के 315 बच्चों ने रचा इतिहास, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में बनें गोल्ड मेडिलिस्ट, गौरव को मिला 10000 का नगद पुरस्कार
हल्द्वानी: लगता है पुलिस ही मामला... जब चरस थी तब तस्कर नहीं, तस्कर मिली तो चरस गायब