Kanpur: जूही यार्ड से निकली मालगाड़ी के दो डिब्बे हुए बेपटरी...एक घंटे बाद ट्रेन हो सकी रवाना, मामले की जांच शुरू

Kanpur: जूही यार्ड से निकली मालगाड़ी के दो डिब्बे हुए बेपटरी...एक घंटे बाद ट्रेन हो सकी रवाना, मामले की जांच शुरू

कानपुर, अमृत विचार। जूही यार्ड और गोविंदपुरी स्टेशन के बीच शनिवार सुबह खाली मालगाड़ी के दो डिब्बे बेपटरी हो गए। मालगाड़ी जूही यार्ड से निकलकर भुसावल के लिए जा रही थी। दो डिब्बे बेपटरी होने की खबर पाकर रेलवे अधिकारी और आरपीएफ स्टाफ मौके पर पहुंचा। लोकोशेड से आपदा राहत ट्रेन एआरटी बुलाकर डिब्बों को पटरी से हटवाया गया। रेलवे की तकनीकी टीम ने मामले की जांच शुरू की है। 

दोपहिया और चार पहिया वाहनों को एक शहर से दूसरे शहर पहुंचाने वाली मालगाड़ी (एनएमजी) जूही यार्ड से शनिवार सुबह 11.08 बजे निकलकर गोविंदपुरी स्टेशन जा रही थी। मालगाड़ी भीमसेन रूट पर जाने वाली चौथी लाइन पर रवाना हुई और जैसे ही रफ्तार में आगे बढ़ी, तभी इंजन से 11 और 12 वां डिब्बा बेपटरी हो गया। 

इस पर लोको पायलट से इमरजेंसी ब्रेक लगाया और कंट्रोल रूम को सूचना दी। खबर मिलते ही गोविंदपुरी स्टेशन, यार्ड के अधिकारी और आरपीएफ इंस्पेक्टर कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे। मामले की जानकारी सेंट्रल स्टेशन और प्रयागराज मंडल के अधिकारियों को दी। अधिकारियों ने कुछ देर में लोकोशेड से आपदा राहत ट्रेन मंगवाई और मालगाड़ी के दोनों डिब्बों को रेलवे लाइन से हटवाया। 

मालगाड़ी का पहला डिब्बा दोपहर 12.23 और दूसरा 12.35 बजे हटाया गया। इस कारण ट्रेन करीब एक घंटे बाद रवाना हो सकी। बता दें कि जिस जगह मालगाड़ी के डिब्बे बेपटरी हुए, वहां से लगभग 15 किमी दूरी पर 16 अगस्त की रात साबरमती एक्सप्रेस के 22 कोच डिरेल हुए थे। उसकी जांच अभी चल रही है, इधर शनिवार को मालगाड़ी के दो डिब्बे बेपटरी होने की भी जाचं शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें- बदायूं: खुलासा: व्यापारी ने रचा था लूट का ड्रामा...पुलिस ने बदमाश पकड़े तो सच आया सामने

 

ताजा समाचार

अजब-गजब: Kanpur में 65 साल के बुजुर्ग को 25 साल का नौजवान बनाने का दिया झांसा, शातिरों ने हड़पे 35 करोड़, जानिए पूरा मामला
नगरपालिका कर्मियों की हड़ताल..बेपटरी हालत..72 घंटे में भी नहीं मना पाए जिम्मेदार 
बाराबंकी : छात्रा से छींटाकशी करने वाले पांच छात्र विद्यालय से निष्कासित
बरेली: तेंदुआ किसी ने नहीं देखा पर वीडियो वायरल, वन विभाग ने तीन गांवों में खूब बहाया पसीना फिर भी हाथ खाली
लखनऊ के होटल में बिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी की महिला मित्र ने गला घोंट की हत्या
मां को डायबिटीज तो खतरे में बच्चे की जान, कानपुर के नारायना मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने बताईं ये जरूरी जानकारियां...