कासगंज: 90 मिनट की झमाझम बारिश से शहर हुआ पानी पानी, खोल दी पालिका के ड्रेनेज व्यवस्था की पोल 

आवासीय बस्तियों सहित मुख्य बाजारों में हुआ जलभराव

कासगंज: 90 मिनट की झमाझम बारिश से शहर हुआ पानी पानी, खोल दी पालिका के ड्रेनेज व्यवस्था की पोल 

कासगंज, अमृत विचार। शनिवार को सुबह लगभग 90 मिनट तक झमाझम बारिश हुई। इस बारिश ने शहर को पानी पानी कर दिया। निचली आबादी बस्तियों सहित शहर के मुख्य बाजारों जलभराव हुआ। बारिश ने पालिका के ड्रेनेज व्यवस्था की पोल खोल दी। जलभराव से परेशान लोग पालिका को कोसते नजर आए। बारिश के बंद होने के कई घंटों तक बस्तियों और बाजारों में पानी भरा रहा। लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

सुबह से ही मौसम का मिजाज सुखद था। आसमान पर बादल छाए थे। मध्यम गति से ठंडी हवाएं चल रही थी। आसमान पर छायी काली घटाएं बारिश का संकेत दे रही थी। सुबह लगभग 10:30 बजे बूंदबांदी के साथ बारिश शुरू हो गई। लगभग 11 बजे झमाझम बारिश हुई तो बदरा जमकर बरसे। लगभग 90 मिनट तक मूसलाधार बारिश हुई। जिससे शहर की निचली आवासीय बस्तियों सहित शहर के मुख्य बाजारों में जलभराव हो गया। नाले, नालियां उफनने लगे और गंदा पानी सड़कों पर भर गया। 

बारिश से हुए जलभराव के लिए लोग पालिका के ड्रेनेज व्यवस्था को कोस रहे थे। लगभग चार घंटे तक कभी तेज तो कभी धीमी गति से बारिश होती रही। बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त रहा, लेकिन उमस भरी गर्मी से राहत महसूस की गई। बारिश बंद होने कई घंटे तक बस्तियों और बाजारों में नालियों का पानी भरा रहा। निचली बस्तियों में बारिश का पानी घरों में भी घुस गया। जिससे परेशानी बढ़ी। 

इन बस्तियों में हुआ जलभराव 
तेज वर्षा से शहर की मुख्य सड़कों सहित कई मुहल्ले जलमग्न हो गए। लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। दिनभर बूंदाबांदी जारी रही, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। शहर के दुर्गा कालोनी, सिटी मुहल्ला, सोरों गेट, अशोक नगर, गंगेश्वर कालोनी, पाल नगर, किला मुहल्ला, धान मिल रोड, 16 बीघा, भूतेश्वर मुहल्ला सहित दो दर्जन से अधिक आवासीय बस्तियों में जलभराव रहा। शहर का मुख्य बाजार नदरई गेट, सोरों गेट और बिलराम गेट पर भी जलभराव के हालात रहे। 

वर्षा में बिजली आपूर्ति रही बाधित
शनिवार सुबह तेज वर्षा में कई स्थानों पर बिजली आपूर्ति बाधित रही। शहर के नदरई गेट, बिलराम गेट, सोरों गेट फीडर से विद्युत की आपूर्ति बाधित रही। ग्रामीण क्षेत्रों में भी बारिश के कारण बिजली आपूर्ति  प्रभावित हुई है। कस्बों में भी विद्युत की समस्या बनी रही। शहर में विद्युत आपूर्ति एक बजे सुचारु हो सकी। लगभग चार घंटे विद्युत आपूर्ति बाधित रहने से लोग परेशानी में है। 

अमांपुर में बारिश बनी आफत, दुकानों और घरों में घुसा पानी
कस्बा में शनिवार को सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश ने अमांपुर नगर पंचायत के द्वारा कराई गई नालों की सफाई की भी पोल खोलकर रख दी। मूसलाधार बारिश लोगों के लिए आफत लेकर आई। नालों की सफाई न होने से सड़कों पर पानी भर गया और सड़के तालाब में तब्दील हो गई। जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। बारिश से जहां लोगों को भीषण गर्मी व उमस से राहत मिली। 

वहीं नगर की सडकों पर जलभराव होने से नगर पंचायत की सफाई व्यवस्था की पोल खुल गई। कस्बा के पुराना थाना परिसर, विकोरा रोड, हिंदुस्तान डेयरी के पीछे, गुडमंडी, जवाहर नगर सहित गली, मुहल्लों में पानी ने अपना रौद्र रूप दिखाया। समुचित प्रबंध न होने से गली, मोहल्ल व सड़कें जलमग्न हो गईं। कस्बा की गलियों और मोहल्लों में जलभराव से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया। नाले बंद होने के कारण बरसात का पानी सड़कों पर भरता नजर आया।

ये भी पढ़ें- कासगंज: डीएम से मुलाकात कर खोला भ्रष्टाचार का राज, ईओ और जेई पर अभद्रता कराने का आरोप