Kanpur: बिजली की आंख मिचौली बनी आफत, बहुमंजिली इमारतों में लोग बीस रुपए बाल्टी में पानी लेने को मजबूर

Kanpur: बिजली की आंख मिचौली बनी आफत, बहुमंजिली इमारतों में लोग बीस रुपए बाल्टी में पानी लेने को मजबूर

कानपुर, अमृत विचार। बीते कई दिनों से बिजली की आंख मिचौली चल रही है, फाल्ट के कारण घनी आबादी वाले कई क्षेत्र घंटों अंधेरे में डूबे रहते हैं। इन क्षेत्रों में आसमान से बातें कर रही बिल्डिंगों में लोग बीस रुपए बाल्टी पानी लेने को मजबूर हैं। 

दरअसल बहुमंजिली इमारतों में पचास से अधिक फ्लैट हैं, इन फ्लैटों के लिए कराई गई बोरिंग का पानी एक से डेढ़ घंटे में ही खत्म हो जाता है, ऐसे में इतनी ऊंचाई से नीचे उतरना और फिर छह सात मंजिल पानी की बाल्टी चढ़ाना आम इंसान के बस की बात नहीं है, यही कारण है कि तमाम लोग ऐसे लोगों को तलाश रहे हैं जो बीस रुपए लेकर एक बाल्टी पानी ऊपर पहुंचा दें, तमाम ऐसे युवा हैं जो ये काम कर रहे हैं। 

शुक्रवार को बारिश के बाद सबसे ज्यादा दिक्कत घनी आबादी में आई क्योंकि बारिश के पहले आंधी भी चली जिससे बिजली गुल हो गई। चमनगंज, बेकनगंज, तलाक महल, नाला रोड, रशीद बनिया चौराहा, शफियाबाद चौराहा, मौला दूध का चौराहा, मुद्दी पान का चौराहा, कंघी मोहाल, बजरिया, कर्नलगंज, कागजी मोहाल समेत दर्जनों क्षेत्रों में बिजली की आंख मिचौली जारी रही जिससे लोगों के इन्वर्टर भी दगा दे गए।

यह भी पढ़ें- Kannauj: सीएम के प्रोग्राम में सम्मानित होंगी प्रतिभाएं, यूपी बोर्ड परीक्षा में हाईस्कूल के मेधावी अंशू व इंटरमीडिएट के अनिकेत शर्मा पहुंचे लखनऊ