Lucknow University: 18 जून तक होंगी यूजी की प्रवेश परीक्षा, 30 जून तक कर सकते हैं आवेदन

Lucknow University: 18 जून तक होंगी यूजी की प्रवेश परीक्षा, 30 जून तक कर सकते हैं आवेदन

लखनऊ, अमृत विचारः लखनऊ विश्वविद्यालय ने यूजी की प्रवेश परीक्षा की परीक्षा तिथियां घोषित हो गई हैं। सभी कोर्स की परीक्षाएं मुख्य परिसक में 11 से 18 जुलाई में कराई जाएंगी। सभी अभ्यर्थी आठ जुलाई से अपना प्रवेश पत्र विवि की वेबसाइट Ikouniv.ac.in पर लॉगिन आईडी से डाउनलोड कर सकेंगे।

लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवेश विभाग ने गुरूवार को प्रवेश परीक्षा (यूजीईटी) के आयोजन के संबंध में विस्तृत नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें उन्होंने बताया कि परीक्षा का आयोजन दो पालियों में कराया जाएगा। पहली पाली में परीक्षा सुबह 10.30 बजे से शुरू होकर दोपहर 12 बजे तक चलेगी। दूसरी पाली की प्रवेश परीक्षा 2.30 बजे से शाम चार बजे तक होगी।

0

प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि प्रवेश परीक्षा के संबंध में किसी भी तरह की समस्या या फिर किसी भी तरह की जानकारी के लिए मैत्री भवन स्थित प्रवेश समन्वयक कार्यालय में जा कर संपर्क कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा में सौ बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। वहीं किस स्ट्रीम के एग्जाम में प्रश्न पत्र किस तरह का होगा वह भी विश्वविद्यालय की साइट पर मौजूद है। सभी अभ्यर्थी साइट से कोर्स डाउनलोड कर सकते हैं। यूजी कोर्स में प्रवेश लेने के लिए सभी अभियार्थि 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ेः Shri Jai Narayan Mishra PG College: "गुणवत्तापरक उच्च शिक्षा एवं शोध को बढ़ावा देना हमारा लक्ष्य"- प्रो. विनोद चंद्र