बरेली: एक साल में 132 पायदान नीचे लुढ़की नगर पंचायत धाैराटांडा की स्वच्छता रैंकिंग

बरेली: एक साल में 132 पायदान नीचे लुढ़की नगर पंचायत धाैराटांडा की स्वच्छता रैंकिंग

बरेली, अमृत विचार: केंद्र और राज्य सरकार नगर निकायों को साफ-सुथरा रखने के लिए करोड़ों रुपये स्वच्छता अभियान पर फूंक रही है, लेकिन इसके बाद भी नगर पंचायत धौराटांडा की स्थिति सुधर नहीं रही है। एक साल में स्वच्छता रैंकिंग में नगर पंचायत 132 वें पायदान नीचे पहुंच गई है। इस संबंध में नगर निकाय के निदेशक ने ईओ को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा है।

दरअसल, केंद्र सरकार स्वच्छ भारत मिशन नगरीय के तहत प्रत्येक वर्ष निकायों काे साफ-सुथरा रखने के लिए किए गए कार्यों के आधार पर रैंकिंग जारी करती है। स्वच्छ सर्वेक्षण के अनुसार 2022 में नगर पंचायत 113 वें स्थान पर थी, लेकिन 2023 में वह 245 वें स्थान पर पहुंच गई।

स्वच्छ सर्वेक्षण के नतीजे जनवरी में जारी हुए थे। नगर निकाय के निदेशक डाॅ. नितिन बसंल ने नगर पंचायत के ईओ संदीप चंद्रा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है, जिसमें उनकी ओर से कहा गया कि स्वच्छता की रैंकिंग में एक साल में 132 पायदान नीचे गिरने से ईओ की उदासीनता कार्यप्रणाली से स्पष्ट परिलक्षित होता है। एक साल के अंदर आई गिरावट पर उन्होंने ईओ से तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है। कहा है कि अगर जवाब संतोषजनक नहीं मिला तो कार्रवाई की जा सकती है।

मैं दो महीने पहले ही आया हूं। स्वच्छता की रैंकिंग कब जारी हुई है, इसकी जानकारी नहीं है। नोटिस अभी हमें नहीं मिला है। अगर मिलता है तो जवाब अवश्य दिया जाएगा- संदीप चंद्रा, ईओ नगर पंचायत धौराटांडा

यह भी पढ़ें- बरेली गैंगवार: होटल-कोठी पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई देखी तो राणा हुआ प्रकट, मौके पर पहुंचकर किया आत्मसमर्पण