Kanpur: सीने में लगी गोली पेट में पहुंची, युवक के फेफड़े, अमाशय व लिवर को पहुंचा था नुकसान, हैलट में डॉक्टरों ने बचाई जान

Kanpur: सीने में लगी गोली पेट में पहुंची, युवक के फेफड़े, अमाशय व लिवर को पहुंचा था नुकसान, हैलट में डॉक्टरों ने बचाई जान

कानपुर, अमृत विचार। युवक के सीने में लगी गोली पेट में पहुंची तो पेट के अंदर दो छेद हो गए। युवक के फेफड़े, अमाशय व लिवर को भी इस कारण काफी नुकसान पहुंचा। युवक की जान बचाने के लिए हैलट अस्पताल के डॉक्टरों ने करीब चार घंटे ऑपरेशन किया, जिसके बाद वह स्वस्थ होकर घर जा सका।

कर्नलगंज निवासी 30 वर्षीय छोटू को किसी ने गोली मारी दी थी। परिजनों ने युवक को हैलट अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया। वरिष्ठ सर्जन डॉ. जीडी यादव ने बताया कि जांच में पता चला कि सीने में गोली लगने के बाद वह सीधे पेट में चली गई। 

इससे पेट में दो छेद हो गए हैं और इसके अलावा फेफड़े, अमाशय व लिवर को भी नुकसान पहुंचा है। सीने में क्षति पहुंचने से मरीज के फेफड़ों के बाहर हवा इकठ्ठा होने लगी थी, जिस वजह से उसे सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी। 

आमाशय दो स्थानों से फटा हुआ था। ऑपरेशन में रक्तस्राव भी बहुत अधिक हुआ। इसलिए पांच यूनिट रक्त चढ़ाना पड़ा। मरीज को एक हफ्ते से ज्यादा आईसीयू में रखा गया। मरीज का पूरा इलाज आयुष्मान कार्ड के माध्यम से किया गया।

उसे शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। आपरेशन में सर्जरी विभाग के सहायक आचार्य डॉ. उदित पटेल, डॉ.अश्वनी अंशू, डॉ.अविनाश चौधरी, डॉ.नवीन पटेल, डॉ.शिखा तिवारी मौजूद थी। इसके अलावा एनेस्थीसिया विभाग के आचार्य डॉ.अपूर्व अग्रवाल, डॉ मनीषा, डॉ. शिवम व डॉ. शिखा यादव थी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सीएसजेएमयू में बीटेक करने का मौका; मेटलर्जिकल इंजीनियरिंग कोर्स में प्रवेश शुरू, इतनी सीटें आवंटित...