नीट परीक्षा में बड़ा खुलासा: आरोपी डॉक्टर की बेटी को साल्वर गैंग ने पास कराई थी एमबीबीएस की परीक्षा

 सफदरजंग कॉलेज में मिला था दाखिला, दिल्ली के जोधपुर में हुई थी डॉक्टर व साल्वर की मीटिंग

नीट परीक्षा में बड़ा खुलासा: आरोपी डॉक्टर की बेटी को साल्वर गैंग ने पास कराई थी एमबीबीएस की परीक्षा

Exclusive:::मिथलेश त्रिपाठी, अमृत विचार। नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी के बाद जहां मामला तूल पकड़ता जा रहा है। वहीं गुरुवार को एक और खुलासा सामने आया है। आरोपी डॉक्टर ने अपनी बेटी को भी एमबीबीएस की परीक्षा पास कराने के लिए जोधपुर के एक साल्वर को बैठाया था, जिसमे साल्वर ने बेटी जी जगह पर परीक्षा दी थी। इसका खुलासा अस्पताल के एक कर्मचारी ने दबी जुबान से बताया है। 

ठीक उसी तरह से डॉक्टर ने अपने बेटे को भी नीट की परीक्षा में पास कराने के लिए बेटे की जगह जोधपुर एम्स अस्पताल के डॉक्टर को साल्वर बनाकर बैठाया था। जिसमे साल्वर में पकड़े जाने के बाद सच्चाई सामने आ गयी। इस मामले में एसटीएफ लगातार प्रयागराज के नैनी एडीए में बने अक्षयवट अस्पताल में छापेमारी गई थी। लेकिन आरोपी डॉक्टर और उसका बेटा मौके से फरार हो गये। आरोपी डॉक्टर अपने बेटे को सेरेंडर कराने के लिए मुजफ्फरपुर पहुंचे हुए है। 

 बतादें कि नीट मामले में आरोपी डॉक्टर आर पी पाण्डेय अपने बेटे की नीट परीक्षा के मामले मे बुरी तरह से फंस चुके है। वही डॉक्टर के कारनामे का एक और पन्ना खुलकर सामने आया है। नैनी एडीए के रहने वाले डॉक्टर आरपी पाण्डेय अक्षयवट अस्पताल के निदेशक है। जो कि आर्थो सर्जन है। डॉक्टर पांडेय के एक बेटा और एक बेटी है। बेटी ने नैनी के बेथनी कान्वेंट स्कूल से पढ़ाई क़ी थी। बेटी को रशिया से एक साल क़ी पढ़ाई कराई थी इसके बाद यहां सेटिंग होने के बाद दिल्ली के सफदरजंग में दाखिला कराया था। इस समय बेटी भी डॉक्टर है। डॉक्टर पाण्डेय के कारनामे मे एक बड़ा खुलासा तब सामने आया जब बेता भी नीट क़ी परीक्षा में फंस गया।

अस्पताल के ही एक कर्मचारी ने बताया कि डॉक्टर ने अपनी बेटी को करीब आठ साल पहले एमबीबीएस कराया था। जिसमे बेटी को परीक्षा में पास कराने के लिए जोधपुर में एक साल्वर से मुलाक़ात क़ी थी। उस समय साल्वर ने बेटी क़ी जगह परीक्षा दिया था। जिसमे बेटी पास होने बाद दिल्ली के सफदरजंग कॉलेज में दाखिला ले लिया था। आरोपी डॉक्टर आरपी पाण्डेय का साल्वर गैंग से पुराना नाता रहा है। 

नीट परीक्षा में बेटे क़ी जगह बैठाया था साल्वर

आरोपी डॉक्टर ने बेटे की जगह जोधपुर एम्स के एक छात्र को साल्वर बनाकर परीक्षा में बैठाया था। जहां प्रवेश पत्र में डॉक्टर के बेटे की जगह जोधपुर एम्स के छात्र की फोटो लगी पाई गयी थी। जिससे यह साफ हो गया था कि डॉक्टर ने बेटे क़ी जगह पर साल्वर को परीक्षा में बैठाया है। डॉक्टर के बेटे क़ी परीक्षा बिहार के मुजफ्फरपुर के डीएवी कॉलेज में थी। डॉक्टर के बेटे की जगह नीट की परीक्षा में देने वाला आरोपी हुकमाराम राजस्थान के बाड़मेर का रहने वाला बताया गया है। साल्वर क़ी गिरफ्तारी के बाद आइकार्ड में लगी फोटो और पते से एक हफ्ते पहले बिहार के एक दरोगा और एक सिपाही नैनी अस्पताल पहुंचे थे। आरोपी उस दौरान पिता पुत्र वहा से फरार हो गये।  

बिहार पुलिस ने क़ी छापेमारी, फरार

डॉक्टर आरपी पांडेय के बेटे क़ी नीट परीक्षा में साल्वर के पकड़े जाने के बाद जब सच्चाई सामने आई तो पिता और पुत्र घर से फरार हो गये। वहीं बिहार पुलिस और लखनऊ लगातार ने दोनो क़ी गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी शुरु कर दी। बीते मंगलवार से लगातार डॉक्टर के अस्पताल और घर पर दोनो के गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। गुरूवार को भी बिहार क़ी पुलिस ने अस्पताल में दबिश दिया।  लेकिन दोनो गिरफ्तार नही हो सके। वह दोनो मुजफ्फपुर सेरेंडर होने के लिए पहुंच गये है। हलाकि अभी इस बात क़ी पुष्टि नही हो सकी है क़ी दोनो क़ी गिरफ्तारी हुई है या नही।

यह भी पढ़ें:-सपा सांसद ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर कहा- संसद से सेंगोल हटाकर लगाएं संविधान की कॉपी