बहराइच: बिना टैक्स जमा किए सड़कों पर फर्राटा भर रहे ई रिक्शा, विभाग को हो रहा घाटा 

बहराइच: बिना टैक्स जमा किए सड़कों पर फर्राटा भर रहे ई रिक्शा, विभाग को हो रहा घाटा 

बहराइच, अमृत विचार। जिले भर में एक हजार से अधिक ई रिक्शा संचालित हैं। लेकिन ई रिक्शा मालिक टैक्स नहीं भर रहे हैं। जिसके चलते इनका दो साल का 30 लाख से अधिक का टैक्स बकाया है। कंप्यूटर में फीडिंग न हो पाने के चलते इनको नोटिस भी नहीं जारी की जा सकती है।

शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में आजीविका चलाने के लिए लोग ई रिक्शा की खरीदारी कर रहे हैं। बेधड़क चालक ई रिक्शा का संचालन सड़कों पर कर रहे हैं। लेकिन सरकार द्वारा बनवाये गए सड़क पर चलने का ही टैक्स सभी नहीं भर रहे हैं। बिना टैक्स के ही ई रिक्शा जिले भर में सड़कों पर फर्राटा भर रहे हैं। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि जिले के 1000 ई रिक्शा संचालक ऐसे हैं, जिनके द्वारा टैक्स नहीं जमा किया गया है। जिसके चलते सरकार के राजस्व के इजाफा नहीं हो रहा है। उन्होंने बताया की ओटीटी का दो साल का टैक्स बकाया है। एआरटीओ ने बताया कि रिक्शा संचालकों का 30 लाख से अधिक का टैक्स बकाया है। उन्होंने सभी से टैक्स जमा करने की बात कहते हुए कार्यवाई की चेतावनी दी है। उनका कहना है कि अगर ई रिक्शा का टैक्स नहीं जमा हुआ तो वाहन को घर या सड़क से पकड़ कर सीज कर दिया जाएगा।

नहीं भेजा जा सकता है नोटिस
सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि ई रिक्शा संचालकों को नोटिस नहीं भेजा जा सकता इसका मुख्य कारण इसका फीडिंग कंप्यूटर में नहीं उठा रहा है। जिसके चलते नोटिस नहीं भेजा जा सका है। उन्होंने बताया कि नोटिस भेजा भी नहीं जायेगा। लेकिन लोग हर हाल में ई रिक्शा का टैक्स बकाया जमा कर दें।

दो साल का है बकाया
शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में ई-रिक्शा संचालित है। ई रिक्शा पर 2 साल का टैक्स बकाया है। इनमें किसी का 2400 तो किसी का 5000 रूपये टैक्स बकाया है। सतप्रसाद वसूली के लिए अभियान चलाया जाएगा। -राजीव कुमार एआरटीओ

ये भी पढ़ें -Good News: जल्द होगी पुलिस भर्ती परीक्षा, भर्ती बोर्ड को कल तक देनी होगी केन्द्रों की सूची

ताजा समाचार

अल्मोड़ा: लमगड़ा में मां बेटे की मौत मामले में चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज
विपक्ष परेशान है कि पहली बार कोई गैर कांग्रेसी नेता लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बना है: मोदी 
Kanpur: युवक को बंधक बनाकर लूटपाट, डकैती की रिपोर्ट...दस हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करने का बनाया दबाव
Yogi Cabinet की बैठक खत्म: UP एग्रीटेक नीति-2024 समेत 11 प्रस्तावों पर लगी मुहर, नहीं पहुंचे केशव मौर्य
टी20 विश्व चैंपियन भारतीय टीम की वापसी : बारबडोस की प्रधानमंत्री Mia Mottley को छह से 12 घंटे में हवाई अड्डा खुलने की उम्मीद 
सितारगंज: 10 वर्ष पूर्व साथी की हत्या करने वाला यूपी का कुख्यात गिरफ्तार