शाहजहांपुर: मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग के लिए आए 385 आवेदन, प्रवेश परीक्षा के आधार पर 150 अभ्यर्थियों को मिलेगा प्रवेश

शाहजहांपुर:  मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग के लिए आए 385 आवेदन, प्रवेश परीक्षा के आधार पर 150 अभ्यर्थियों को मिलेगा प्रवेश

शाहजहांपुर, अमृत विचार। जीएफ कालेज में संचालित मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग के लिए इस बार 385 आवेदन प्राप्त हुए हैं। वहीं, विभिन्न विषयों पढ़ाने के लिए 53 लोगों ने आवेदन किया है। चूंकि सेंटर पर 150 लोगों के बैठने की ही व्यवस्था है, इसलिए प्रवेश परीक्षा के आधार पर छात्र-छात्राओं का चयन किया जाएगा।

बतादें कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत जीएफ कालेज में कोचिंग सेंटर बनाया गया है, जिसमें कमजोर वर्ग के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निशुल्क कोचिंग कराई जाती है। इस बार अभ्युदय कोचिंग में पढ़ने के लिए 385 आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं। आवेदन प्राप्त करने के लिए प्रशासन की ओर से 15 जून तिथि निर्धारित की थी। 

इसी तरह छात्र-छात्राओं को पढ़ाने के लिए टीचिंग स्टाफ की पूर्ति के लिए 20 जून तक आवेदन मांगे गए थे। विषय विशेषज्ञों के रूप में 53 आवेदन प्राप्त हुए हैं। अभ्यर्थियों का चयन प्रवेश परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। कोचिंग सेंटर के को-आर्डिनेटर राहुल यादव ने बताया कि पहली जुलाई को सीडीओ की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में प्रवेश परीक्षा की तिथि निर्धारित की जाएगी और इसी बैठक में शिक्षकों के साक्षात्कार की तिथि घोषित होगी।

 को-आर्डिनेटर राहुल यादव ने बताया कि कोचिंग के लिए सर्वाधिक 263 आवेदन यूपीएससी की तैयारी के लिए प्राप्त हुए हैं, जबकि नीट और जेईई के लिए 92 छात्रों ने फार्म भरा है। शेष आवेदन अन्य प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों के लिए प्राप्त हुए हैं। प्रवेश परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र तैयार कराए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: विकास प्राधिकरण को सीएम की हरी झंडी, अवैध निर्माण पर कसेगा शिकंजा