पीलीभीत: साई पालकी यात्रा में शामिल दो युवकों पर हमला, भागकर बचाई जान 

पीलीभीत: साई पालकी यात्रा में शामिल दो युवकों पर हमला, भागकर बचाई जान 

पीलीभीत, अमृत विचार: साई पालकी यात्रा में शामिल दो युवकों पर असलहों से लैस होकर आए कुछ  लोगों ने अचानक हमला कर दिया। लाठी डंडे और धारदार चीज से वार करके लहूलुहान कर दिया गया। दोनों ने भागकर खुद को बचाया।  पुलिस घायलों का मेडिकल परीक्षण कराकर जांच में जुट गई है। घटना को लेकर साई भक्तों में खासा नाराजगी दिखी। हालांकि पुलिस की शुरुआती जांच में मामला पुराने विवाद से जुड़ा निकल रहा है। 

बता दें कि नकटादाना चौराहा के पास स्थित श्री सांई धाम मंदिर का 15वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है।  सोमवार सुबह कलश यात्रा  निकाली गई थी। इसके बाद दोपहर तीन बजे के बाद शहर में साई पालकी यात्रा शुरू हुई। जिसमें बड़ी संख्या में महिला-पुरुष बच्चे शामिल हुए।  यात्रा में साईं धाम कॉलोनी के रहने वाले गौतम सिंह और चंद्रशेखर भी परिवार के अन्य सदस्यों संग शामिल हुए थे। 

उनका कहना है कि करीब दस-बारह युवक उन पर लगातार हमला करने की कोशिश कर रहे थे।  पहले उन्होंने नकटादाना चौराहा के कुछ आगे पहुंचते ही धक्का देकर झगड़ना चाहा, लेकिन वह कुछ नहीं बोले। इसके बाद चावला चौराहा के पास पहुंचने पर भी आरोपी झगड़ा करना चाह रहे थे, लेकिन उस वक्त पुलिस और साई भक्तों की भीड़ पास ही थी। इस पर वह चले गए। 

 गैस चौराहा से मां यशवंतरी देवी मंदिर की तरफ से यात्रा वापसी कर रही थी। वह दोनों अन्य साई भक्तों से पीछे रह गए।  इस बीच अचानक आरोपियों ने ठेका पुलिस चौकी के आगे पहुंचते ही हमला कर दिया। पहले गौतम सिंह पर डंडे से वार किया। इसके बाद चंद्रशेखर को भी पीटकर लहूलुहान कर दिया।  किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई।  

चीखते चिल्लाते हुए यात्रा में शामिल परिवार के सदस्यों के पास पहुंचे। परिवार वाले भी लहूलुहान हालत में देख दंग रह गए। पहले नजदीक के ही एक निजी अस्पताल ले गए। वहां से पट्टी कराने के बाद नकटादाना  साई मंदिर पहुंचे और लोगों को पूरी बात बताई। यात्रा में शामिल दो युवकों पर हमला करने की बात पता चलते ही साई भक्तों में नाराजगी दिखी। कोतवाली पुलिस ने जानकारी की और फिर घायलों का मेडिकल कॉलेज ले जाकर मेडिकल परीक्षण व इलाज कराया गया। पुलिस मामले की जांच में जुटी रही।

घटना की तहरीर मिली है। उसके आधार पर रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।  अभी तक की जांच में दोनेां पक्षों के बीच पुराना विवाद निकलकर आ रहा है। गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है- नरेश त्यागी, सदर कोतवाल

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: ब्याज के साथ चुकाई मूल रकम, फिर भी बने रहे कर्जदार...पुलिस ने नहीं सुनी तो कोर्ट के आदेश पर कराई FIR