पीलीभीत: ब्याज के साथ चुकाई मूल रकम, फिर भी बने रहे कर्जदार...पुलिस ने नहीं सुनी तो कोर्ट के आदेश पर कराई FIR

पीलीभीत: ब्याज के साथ चुकाई मूल रकम, फिर भी बने रहे कर्जदार...पुलिस ने नहीं सुनी तो कोर्ट के आदेश पर कराई FIR

गजरौला, अमृत विचार। जरूरत पड़ने पर चार सौ रुपये प्रतिमाह का ब्याज तय कर लिए गए बीस हजार रुपये चुकता करने के बाद भी सूदखोर ने बकाया निकाल दिया। ग्रामीण के खेत पर कब्जा करने की कोशिश शुरू कर दी। विरोध करने पर घर में घुसकर दंपति की पिटाई कर दी। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है।

गजरौला थाने में दर्ज की गई रिपोर्ट में क्षेत्र के एक व्यक्ति ने बताया कि आरोपी आनंद कुमार, देवराज, धर्मपाल, कोमिल प्रसाद ग्राम जमुनिया के रहने वाले हैं। 27 जुलाई 2023 को जरूरत पड़ने पर पीड़ित ने 20 हजार रुपये ब्याज पर आनंद से लिए थे। ये तय हुआ था कि 400 रुपये प्रतिमाह ब्याज के देने होंगे। जब कभी मूलधन वापस किया जाएगा तो ब्याज भी बंद हो जाएगा। हर माह चार सौ रुपये ब्याज के देते रहे। तीन माह के भीतर 20 हजार रुपये मूल रकम भी चुकता कर दी गई। 

इसके बावजूद आनंद कुमार पीड़ित के खेत पर कब्जा करने की कोशिश करने लगा। 31 अक्टूबर 2023 की शाम सात बजे अपने अन्य साथियों संग लाठी डंडे लेकर पीड़ित के घर में घुस आए और गाली गलौज शुरू कर दी। हमला करके मारपीट की गई। शोर सुनकर पत्नी बचाने पहुंची तो उसे भी पीटा। आसपास के लोगों ने किसी तरह दंपति को बचाया। पुलिस से शिकायत की गई लेकिन सुनवाई नहीं हुई। तब जाकर कोर्ट की शरण ली। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुट गई है।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: चांदडांडी के ग्राम प्रधान के वित्तीय और प्रशासनिक अधिकारों पर लगाई रोक, धनराशि का दुरुपयोग करने पर डीएम ने लिया एक्शन