अमेठी हत्याकांड का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में! महिला के साथ वीडियो कॉल से खुला राज

शिक्षक के पिता ने दर्ज कराया था हत्या का मुकदमा

अमेठी हत्याकांड का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में! महिला के साथ वीडियो कॉल से खुला राज

अमेठी, अमृत विचार :  शिवरतनगंज थाना क्षेत्र में गुरुवार शाम शिक्षक सुनील कुमार, उसकी पत्नी व दो बच्चों की हत्या के आरोपी चंदन वर्मा को अमेठी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना में प्रयुक्त असलहा भी बरामद हो गया है। उसके खिलाफ शुक्रवार को शिक्षक के पिता रामगोपाल ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।  

पुलिस सूत्रों के मुताबिक मृतक की पत्नी और आरोपी चंदन वर्मा के बीच अफेयर चल रहा था। इससे जुड़ी कई बातें सामने आई हैं। घटना के पहले अरोपी मंदिर दर्शन के लिए गया और इसके बाद ही वह शिक्षक के घर पहुंच गया। आरोपी ने पूरे परिवार पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं और शिक्षक व उसकी पत्नी सहित दोनों बेटियों को मौत के घाट उतार दिया।

बताया यह भी जा रहा है कि आरोपी चंदन ने खुद को भी गोली मारनी चाही, वह आत्महत्या करना चाहता था। यह बात आरोपी ने अपने फोन के स्टेटस पर भी लगाया था कि आज पांच हत्याएं होंगी। जबकि इधर इस घटना को लेकर पुलिस ने एक संदिग्ध युवक को भी हिरासत में लिया है, जो चंदन का जानकार है, पर पुलिस पूरे मामले में चुप्पी साधे है। जबकि इससे पहले वरिष्ठ अफसरों के निर्देश पर शुक्रवार रात 8 बजे आयोजित एसपी की प्रेस वार्ता को अचानक निरस्त कर दिया गया। सूत्र-शिकंजे में चढ़े हत्यारोपी पर कठोर कार्रवाई करने की मंशा से प्रेस वार्ता कल तक के लिए स्थगित की गई है। 

गौरतलब है कि रायबरेली के गदागंज थाना क्षेत्र के सुदामापुर गांव निवासी शिक्षक सुनील कुमार (35), उसकी पत्नी पूनम भारती (32), बेटी सृष्टि (6) व समीक्षा(2) की बृहस्पतिवार देर शाम शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी कस्बे में किराए के मकान में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। मामले में शिक्षक के पिता रामगोपाल ने कल देर रात थाने में तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने रायबरेली कोतवाली तेलियाकोट निवासी चंदन वर्मा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया। सुनील की पत्नी पूनम ने बीते 18 अगस्त को रायबरेली कोतवाली में चंदन वर्मा के खिलाफ मारपीट,अश्लील हरकत व धमकी देने की धारा में मामला दर्ज कराया था। पुलिस को देय अपने प्रार्थनापत्र ने पूनम ने यह भी लिखा था कि यदि भविष्य में उसके व उसके परिवार के साथ कोई घटना होती है तो उसके लिए चंदन वर्मा ही जिम्मेदार होगा। 

प्रेम प्रसंग हो सकता है हत्या का कारण
एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या का सुराग जुटाना पुलिस के लिए चुनौती था, लेकिन मृतक महिला और चंदन वर्मा की फेसबुक प्रोफाइल ने पूरे घटनाक्रम से पर्दा उठा दिया। दोनों की प्रोफाइल में एक दूसरे की फोटो पड़ी थी। दोनों की फेसबुक प्रोफाइल से कोई छेड़खानी न कर सके, इसलिए एसटीएफ ने प्रोफाइल लॉक कर दिया। यही नहीं, कई व्हाटसप डीपी भी पुलिस को मिली है, जिसमें अहम सुराग मिले हैं। प्रोफाइल की जांच के बाद एसटीएफ और पुलिस को शुरुआती जांच में पता चल गया कि दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था।

ये भी पढ़ें- अमेठी हत्याकांड: कफन में लिपटकर गांव पहुंचा शिक्षक व उसकी पत्नी और बच्चों का शव, गांव में पसरा मातम, पिता ने राहुल गांधी से फोन पर की बात